scriptMonthly Horoscope 2022: कर्क, सिंह और कन्या राशि का दिसंबर 2022 का राशिफल | Cancer Leo and Virgo monthly horoscope of December 2022 in hindi | Patrika News

Monthly Horoscope 2022: कर्क, सिंह और कन्या राशि का दिसंबर 2022 का राशिफल

Published: Dec 01, 2022 02:09:11 pm

– इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत, जानें कैसा रहेगा आपके लिए ये माह?

monthly_horoscope_december2022_rashifal_-_copy.gif

ग्रहों में होने वाले परिवर्तन हर दिन व हर पल आपकी जिंदगी में नया बदलाव लाते रहते हैं। ऐसे में जहां हमारा हर दिन एक जैसा नहीं बीतता है। वहीं हर सप्ताह के साथ ही हर माह में भी अंतर हमें साफ देखने को मिलता है।

कई बार तो होता होता काम भी चंद दिनों में हाथ से निकल जाता है, तो कई बार जिसकी उम्मीद तक नहीं होती वह काम अचानक हो जाता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार ये सभी असर दरअसल ग्रहों के परिवर्तन के कारण ही होते हैं।

ज्योतिष के जानकार एलके उपाध्याय के अनुसार ऐसे में इस बार ग्रहों की गणना के अनुसार नवंबर 2022 में जहां कुछ राशिवालों के भाग्य में वृद्धि होती दिख रही है, तो वहीं कुछ के जीवन में नई परेशानियों का आगमन होने जा रहा है। तो आइये जानते हैं कर्क, सिंह और कन्या राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा दिसंबर 2022-

कर्क राशि: कर्क राशिफल दिसंबर 2022- Cancer December 2022 Rashifal / Horoscope
अपनी प्राथमिकताएं मुख्य रूप से पनी पेशेवर गतिविधियों पर रखें। 14 दिसंबर के आसपास नए अवसर आ रहे हैं। प्यार में, यदि आपका साथी आपको किसी बात को लेकर दोषी ठहराता है, तो आप उसे संतुष्ट करने के लिए कुछ खास करें। अपने प्रियजनों को खुश करते हुए अपने परिवार और बच्चों को प्राथमिकता दें।
आप खुद से आश्वस्त करते हुए स्वयं को प्रतिबद्ध करने के लिए तैयार रहें। 22 दिसंबर से आपको कई रिश्तों में ताजी हवा की सांस मिलेगी।

ध्यान रहें आपका साथी आपसे अपने प्यार को लगातार साबित करता है। आपमें से कुछ लोगों को ऐसे रिश्ते की उम्मीद है जो अतीत का है, ध्यान रहे ऐसा इंतजार दर्दनाक हो सकता है।
इस महीने एक ऐसा अवसर आ सकता है जो आपको तनावपूर्ण स्थिति से मुक्त कर दे। ध्यान रहे किस्मत का साथ न मिलने के बाद भी आपके पास विकल्प होता है। आप इसे स्वीकार या अस्वीकार कर सकते हैं। जिन लोगों पर आप दूरदर्शिता के साथ भरोसा कर सकते हैं, उनसे आप सलाह ले सकते हैं। उचित होगा कि ज्यादा समय बर्बाद किए बिना उनकी बात सुनें, कारण ये है कि 21 दिसंबर को तनाव वापस आ जाता है। वित्तीय पक्ष पर, आप कुछ छोटे मुआवजे के पात्र हो सकते हैं।
Must Raed- दिसंबर 2022 में 3 ग्रहों का कुल 6 बार होगा राशि परिवर्तन

Must Raed- दिसंबर 2022 में कौन-कौन से व्रत, तीज व त्यौहार हैं ? जानें दिन व शुभ समय

सिंह राशि: सिंह राशिफल दिसंबर 2022- Leo December 2022 Rashifal / Horoscope
अपने जीवन को पुनर्गठित करने का यही समय है। आप अपनी इच्छाओं, अपनी अपेक्षाओं और अपने लिए निर्धारित लक्ष्यों का 4 दिसंबर से जायजा ले सकते हैं। ध्यान रहे कोई भी आपको अपना विचार नहीं बदल सकता है। अपने निजी जीवन पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आप छोटे मुद्दों को समायोजित करके इसका लाभ उठाते हैं। ध्यान रहे किसी भी गलतफहमी से बचने के लिए आपको खुले रहने की जरूरत है। आपके प्यार के पक्ष में, यह अच्छी तरह से चला जाता है: आप स्नेही, चौकस, अपने प्रियजनों की देखभाल करने वाले हैं। आप क्रिसमस की छुट्टियां मन की अच्छी स्थिति में आ रहे हैं।
Must Read- मेष, वृषभ और मिथुन राशि का दिसंबर 2022 का राशिफल

monthly_horoscope_december2022_rashifal_-_copy.gif

अपने साथी की बात पूरी तरह से सुनें, ऐसे में आप जितना हो सके सलाह और मदद करना चाहेंगे। 11 दिसंबर से आपको सस्पेंस में बने जोड़े के प्रोजेक्ट को मूर्त रूप देने का मौका मिलेगा। वहीं 15 दिसंबर से आपका करिश्मा दिलचस्पी जगाएगा। आपको अपना विश्वास देने में थोड़ी परेशानी हो सकती है।

उत्साहजनक संकेतों के लिए आपके आस-पास क्या हो रहा है, उस पर ध्यान दें। ध्यान रहें इस दौरान सहनशक्ति बनाएं रखें, जिसके चलते आपको पछतावा नहीं होगा। वित्तीय पक्ष में भाग्य आपके पक्ष में है। उचित होगा कि आप उस प्रस्ताव का लाभ उठाएं जो आपको दिया गया है।

 

कन्या राशि : कन्या राशिफल दिसंबर 2022- Virgo December 2022 Rashifal / Horoscope
सुरक्षा के पर्याय दिसंबर महीने के सितारे आपके प्यार की ओर इशारा करते दिख रहे हैं। 9 दिसंबर के आसपास एक सुंदर विकास की वास्तविकता आपके आसपास ही है। इस माह की अवधि आपके लिए फलदायी रहेगी। इस दिसंबर में माहौल हल्का है, समय की कमी के साथ आप आगे बढ़ें। 17 दिसंबर के आसपास आपकों खूबसूरत मुलाकातों के अवसर मिलेंगे, जिनसे आप खुद को वंचित नहीं कर सकते।

आपकी कड़ी मेहनत के चलते आपमें आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। आप समय के साथ प्रतिबद्धता की प्रतीक्षा करते हुए इस माह की लाभकारी अवधि का पूरी तरह से आनंद लेंगे।ध्यान रहे कि 27 तारीख के आसपास कोई छोटी सी चर्चा आपको परेशान कर सकती है। साल का अंत आपके लिए चुनौतियों से भरा रह सकता है।

इस समय, आप पूरी तरह से निराश हो सकते हैं। जिसके चलते आप इसे सबसे बुरे दिनों में सोच सकते हैं कि आप इसे कभी नहीं बना पाएंगे। ध्यान रहे अपने आप को कम मत समझो!

यहां ये समझने की जरूरत है कि आप जो सोचते हैं उसके विपरीत, आपके पास कई प्रतिभाएं हैं जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं। उचित होगा कि अपनी पूरी क्षमता का उपयोग करें। वित्तीय पक्ष में हर तरफ से आने वाले दबाव को आपका संतुलन प्रबंधित करने की आपकी क्षमता पर निर्भर करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो