scriptWeekly Horoscope 29May-4June: मिथुन और सिंह राशि के लिए खुशखबरी, जानें दूसरों का हाल | Weekly Horoscope Prediction 29May-4June saptahik rashifal all zodiac s | Patrika News

Weekly Horoscope 29May-4June: मिथुन और सिंह राशि के लिए खुशखबरी, जानें दूसरों का हाल

Published: Jun 02, 2023 08:55:32 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

29 मई से 4 जून 2023 का सप्ताह आपके अनुकूल है या मुश्किल भरा। इस हफ्ते आपके नौकरी बदल सकती है या आप पर रहेंगी बॉस की नजरें तिरछी, मन में ये सवाल कौंध रहे हैं तो इनका जवाब है साप्ताहिक राशिफल 29 से 4 जून (Weekly Horoscope 29May-4June 2023) में।

latest_horoscope.jpg

साप्ताहिक राशिफल 10 से 16 जुलाई 2023

मेष राशि
ज्योतिषियों का कहना है कि 29 मई से शुरू होकर जून तक चलने वाला सप्ताह मेष राशि के जातकों के लिए मिलाजुला रहेगा। इस अवधि में पहले दिन मेष राशि के जातकों के दुख खत्म होंगे। आपकी योग्यता को महत्व मिलेगा और संतान भी सहयोगी रहेगी। सप्ताह के दूसरे दिन से दूसरों से अपेक्षा दुख का कारण बन सकती है। हालांकि इस अवधि में आपको परिवार से मदद मिलेगी। जून के पहले हफ्ते में आपको शत्रुओं पर विजय मिलेगी। सप्ताह के मध्य से अच्छे दिन आएंगे। गुरुवार-शुक्रवार का दिन आर्थिक लिहाज से शुभ रहेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, योजना सफल होगी। लोगों का सहयोग मिलेगा। हालांकि खर्च की अपेक्षा आय कम होगी। अनजान व्यक्ति पर भरोसा मुश्किल का सबब बन सकता है।

वृषभ राशि
यह सप्ताह वृषभ राशि के जातक के लिए मुश्किल है, जातकों का मन 29 मई से 4 जून की अवधि में विचलित रहेगा, पहले दिन कहीं मन नहीं लगेगा। हालांकि मंगल और बुधवार को धन प्राप्ति का योग बन रहा है। यह अवधि आपको चिंतित करती रहेगी, दिखावे पर आपका अधिक खर्च होगा। इस अवधि में आपको संबंधों का पूरा फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है। लेकिन खुद से कुछ प्रयास कर रहे हैं तो उसमें सफलता मिलेगी। गुरुवार और शुक्रवार को भी मानसिक परेशानी से दो चार होना पड़ेगा। शनिवार को वृषभ राशि के जातकों की आय बढ़ेगी।
मिथुन राशि
29 मई से 4 जून का समय आपके लिए शुभ है। इस अवधि में आपको तमाम तरह के लाभ और सफलता मिलने वाली है। पहले दिन आपका अटका पैसा मिल सकता है। भाइयों के साथ भाग्य का भी साथ मिलेगा, जिससे किसी बड़ी योजना में सफलता मिलेगी। सप्ताह के दूसरा-तीसरा दिन सामान्य रहेगा, लेकिन गुरुवार को संतान पक्ष आपकी खुशियों का आधार बनेगा। इस दिन अच्छी आय होगी और जो भी योजना बनाएंगे सफल होगी। इस दिन काम में तेजी भी आएगी। वीकेंड में यात्रा योग बन रहा है। हालांकि लंबी योत्रा से बचने की जरूरत है। इस हफ्ते साथी से विवाद पर भी विराम लगेगा। कुंआरों को विवाह के प्रस्ताव मिलेंगे।

कर्क राशि
इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, इस हफ्ते आपके कामकाज में गति आएगी। इस हफ्ते अच्छी आय प्राप्त होगी। सोमवार को किसी अचल संपत्ति से फायदा मिलने की संभावना है। इस हफ्ते नया वाहन खरीदने का मन करेगा। परिवार संग यात्रा का योग बन रहा है। इसके चलते खर्च में वृद्धि होगी, इस हफ्ते लाभ में भी कमी आएगी। सप्ताह के आखिरी दिनों में स्थितियों में सुधार आने की उम्मीद है। संतान की कोई उपलब्धि आपको खुशी प्रदान करेगी। वैवाहिक जीवन में कुछ परेशानी आ सकती है।

सिंह राशि
29 मई से 4 जून के हफ्ते में सिंह राशि के जातकों के लिए धन लाभ और प्रतिष्ठा बढ़ने का संकेत मिल रहा है। हालांकि सिंह राशि वालों को इस हफ्ते भविष्य की चिंता सताती रहेगी। इस हफ्ते वाहन सुख और संतान सुख भी मिल सकता है। सप्ताह के मध्य की अवधि भी लाभकारी होगी, विरोधी भी पिछड़ते नजर आएंगे। अटका कार्य पूरा हो सकता है। वीकेंड में थोड़ी दिक्कत हो सकती है, इस समय परिवार के साथ समय बिताएं। इस समय प्रेम प्रस्ताव सकारात्मक और पार्टनर सहयोगी रहेगा।
कन्या राशि
सितारे संकेत दे रहे हैं कि जून का पहला हफ्ता कन्या राशि वालों के लिए मुश्किल खड़ी करेगा। इस हफ्ते खर्च बढ़ेगा तो आर्थिक स्थिति भी प्रभावित होगी। कार्यस्थल पर काम भी बढ़ेगा। इस हफ्ते सफलता मिलने में इंतजार की अवधि बढ़ती नजर आ रही है। खर्च बढ़ने के साथ आय में कमी मुश्किल लाएगी। इस हफ्ते जमीन से संबंधित कुछ मामले लाभदायक हो सकते हैं। समारोह में शामिल होने का योग है। बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को कोई खुशखबरी मिल सकती है। इन दिनों आय में बढ़ोतरी की योजना सफल हो सकती हैं। प्रेम के मामले में साथी का सहयोग मिलेगा। लेकिन शादीशुदा जातकों का आपस में मनमुटाव हो सकता है।
ये भी पढ़ेंः June Masik Rashifal Prediction : जून में बुलंद हैं मिथुन धनु सहित इन राशियों के सितारे, हर क्षेत्र में मिलेगा किस्मत का साथ

तुला राशि
यह सप्ताह तुला राशि के जातकों के लिए सुकून भरा है। इस सप्ताह लंबे समय से चले आ रहे विवाद खत्म हो सकते हैं। धन का आगमन भी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह विरोधी सक्रिय रहेंगे, आपकी योजनाएं सफल होंगी और कार्य प्रणाली में सुधार होगा। हालांकि गोपनीय बातें दूसरों से साझा न करें। सप्ताह का दूसरा और तीसरा दिन कम शुभफलदायक है। इस समय विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। काम में देरी होगी, क्रोध सताएगा। गुरुवार और शुक्रवार को समय बदलेगा। आय बढ़ेगी और मन प्रसन्न होगा। इन दिनों में प्रतिष्ठित व्यक्तियों से मुलाकात होगी। शनिवार का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा।
वृश्चिक राशि
29 मई से 4 जून का सप्ताह आपको भाग्य का साथ दिलाएगा। सप्ताह के बीच की अवधि में कोई बड़ी सफलता हासिल कर सकते हैं। परिवार और मित्रों का सहयोग सफलता दिलाएगा। इस समय आपकी आमदनी ठीक रहेगी, संतान से सुख मिलेगा। गुरुवार और शुक्रवार को कुछ दिक्कत का सामना करना पड़ सकताहै। गुप्त शुत्रों से सतर्क रहने की जरूरत है। इस समय आय में वृद्धि का भी योग है।
धनु राशि
धनु राशि के जातकों को जून के पहले हफ्ते में खूब धन लाभ होगा। मंगलवार और बुधवार को व्यस्तता रहेगी। इस समय नई जगहों पर जाने का मौका मिलेगा। गुरुवार, शुक्रवार को आमदनी बढ़ने से प्रसन्नता भी बढ़ेगी। इस दौरान काम में आने वाली रूकावट भी दूर होगी। नई योजनाएं बनाएंगी, इनसे सफलता मिलेगी। इस हफ्ते जमीन संबंधी लाभ होने की भी संभावना है। विदेश जाने के इच्छुक लोगों को वीजा क्लियरेंस मिल सकता है। हालांकि शनिवार को कुछ दिक्कत आ सकती है।
मकर राशि
आमदनी के लिहाज से यह हफ्ता थोड़ा मुश्किल भरा है, पहले दिन सोमवार को आमदनी कम होने से कामकाज में बाधा आ सकती है। इस हफ्ते आपके खर्च भी बढ़ेंगे। मंगलवार और बुधवार को सुख मिलेगा, धन भी ठीकठाक मिलेगा। संतान मुख पर मुस्कान लाएगा। पुराने विवाद में समझौता हो सकता है। गुरुवार और शुक्रवार का समय आपके लिए अनुकूल है। शुभ समाचार मिलेंगे। शनिवार को अच्छी आय होगी।
कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह ठीक है। पहले दिन चिंता दूर होगी और धन प्राप्ति होगी। इस अवधि में योजनाएं सफल होंगी, नए प्रोजेक्ट मिलेंगे। तय लक्ष्य में सफलता पाएंगे। मंगलवार और बुधवार को थोड़ा मुश्किल समय है। बुधवार रात से समय आपके अनुकूल होगा। आप लाभ की स्थिति में आ जाएंगे। काम में मन लगेगा। आखिर तक सब अच्छा रहेगा।
मीन राशि
पहले दिन विरोधी सक्रिय होंगे, अज्ञात चिंता रह सकती है। आमदनी कमजोर होगी, कार्यक्षेत्र में बाधा आएगी। सप्ताह के दूसरे और तीसरे दिन विवादों का निपटारा होगा। करियर में सफलता मिलेगी, आय के मामलों में सुधार होगा। जमीन संबंधी लाभ की संभावना है। परिवार में कोई दिक्कत है तो सुलह होगी। गुरुवार और शुक्रवार का समय आपके लिए चिंताजनक हैं। इस समय काम में बाधा आ सकती है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8l9tyz
dailymotion
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो