scriptवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नहीं लगाने वालों पर होगा जुर्माना, कार्रवाई के लिए बनी टीम.. | Those who do not apply water harvesting system will be fined.. | Patrika News
होशंगाबाद

वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नहीं लगाने वालों पर होगा जुर्माना, कार्रवाई के लिए बनी टीम..

नपा प्रशासन ने बनाई टीम

होशंगाबादJul 04, 2019 / 08:06 pm

Rahul Saran

Cash

Cash

होशंगाबाद। शहर में मकान निर्माण के लिए एनओसी लेते वक्त वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाने की राशि जमा कराकर सिस्टम नहीं लगाने वालों पर नपा प्रशासन ने अब कार्यवाही करने का मन बना लिया है। नपा ने अपने रिकार्ड में दर्ज एेसे लोगों की सूची बनाकर अब उन्हें घर में सिस्टम लगाने के लिए समय दिया जाएगा। सिस्टम नहीं लगाने पर उन पर जुर्माना लगाया जाएगा। इसके लिए एक टीम भी बनाई गई है।
——-
२२०० मकानों की हुई अनुमतिनपा से मिली जानकारी के अनुसार पिछले ४ साल में करीब २२०० मकानों के निर्माण की अनुमति ली गई है। इनमें अब तक वाटर हार्वेस्टिंग नहीं लगाए गए। नपा ने पहले ही सुरक्षा निधि राशि जमा करा ली थी। नपा में जमा होने वाली सुरक्षा निधि राशि वापस लेने भी कोई नहीं पहुंच रहा है। ऐसे में अब नपा अब उन पर जुर्माना लगाने का कदम उठाएगी।
—-
किसने क्या कहा
जिन मकानों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नहीं है, उन पर जुर्माने का प्लान तैयार किया है। इसके लिए एक टीम भी बनाई है। जल्द ही टीम प्लान के मुताबिक कार्यवाही चालू करेगी।
अखिलेश खंडेलवाल, नपाध्यक्ष होशंगाबाद

Home / Hoshangabad / वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम नहीं लगाने वालों पर होगा जुर्माना, कार्रवाई के लिए बनी टीम..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो