पापा को कोरोना से लड़ते देख रोने लगी बेटी, दुनिया ने कहा-ये हमारे हीरो है

  • इमरजेंसी वार्ड से डॉक्टर ने अपनी बेटी को भेजी फोटो
  • फोटो ( Photo ) को देख लोग हुए भावुक

By: Piyush Jayjan

Published: 19 Mar 2020, 10:59 AM IST

नई दिल्ली। चीन ( China ) के हुबोई प्रांत से शुरू हुआ कोरोना वायरस ( coronavirus ) अब तक दुनिया के आधे से ज्यादा देशों में दस्तक दे चुका है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ( WHO ) के मुताबिक इस वायरस से संक्रमित डेढ़ लाख से ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है। जबकि इस कारण 7,500 मौतें भी हो चुकी हैं।

यूं तो इस बीमारी से निपटने का कोई इलाज नहीं है। लेकिन इसके बावजूद दुनियाभर के डॉक्टर्स ( Doctors ) डटकर इस खतरनाक वायरस का सामना कर रहे है। इन हिम्मती डॉक्टर्स की ही मेहरबानी है कि अभी तक कई लोग इस बीमारी से छुटकारा पाकर अपने घर लौट चुके है।

दुनिया इस वायरस से जंग लड़ रही है। इसके लिए डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ अपनी जान की परवाह किए बगैर चौबीसों घंटें कड़ी मशक्कत कर रहे हैं। जिसकी वजह से उनका परिवार भी उनसे नहीं मिल पा रहा। पिछले कुछ दिनों से डॉक्टर्स और स्टाफ के लिए हॉस्पिटल ( Hospital ) ही उनका घर बन गया है।

कोरोना के संक्रमण से कैसे लड़ रहा है मानव शरीर? शोध में हुआ खुलासा

इसी बीच एक बेटी ने अपने डॉक्टर ( Doctor ) पिता की तस्वीर शेयर की है। उसने बताया कि वो यह फोटो देखकर इतनी भावुक हुई कि खुद को रोने से नहीं रोक सकी। Kristin Fisher ने 17 मार्च को ट्विटर पर अपने पिता की यह फोटो शेयर की।

इस फोटो में Kristin Fisher के पिता डॉक्टर की ड्रेस में हैं और उन्होंने खुद को पूरी तरह से कवर किया हुआ है। सिर्फ उनका सिर और आंखें ही दिखाई दे रही हैं। Kristin ने लिखा, ‘यह मेरे 73 वर्षीय पिता हैं, जो फिजिशियन हैं और वह अपने काम से बेहद प्यार करते हैं।

आज राज जब मैंने उनसे पूछा कि आप कैसे हैं, तो उन्होंने यह फोटो भेजी। इसे देखते ही मुझसे रहा नहीं गया और मैं बुरी तरह से रोने लगी। मैं नहीं जानती कि ऐसा कैसे हो गया..कुछ देर पहले तक मैं हंस रही थी। मैंने उन्हें यह बताने के लिए फोन किया था कि मैं आपको लेकर चिंतित हूं, लेकिन मैं मुश्किल ही उनसे बात कर पाई।

कोरोनावायरस से संक्रमित कुत्ते की मौत, इंसानी जिंदगी पर बुरा असर पड़ना तय?

Kristin की शेयर की गई फोटो को देख लोग काफी भावुक दिखे और सभी ने उनके पिता के काम की तारीफ की। इसके अलावा कई लोगों ने उनके पिता के लिए दुआएं भी मांगी। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने कहा कि आपको मन हल्का करने की कोई जरूरत नहीं क्योंकि आपके पिता एक हीरो हैं।

coronavirus
Show More
Piyush Jayjan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned