scriptना मास्क, ना फेस शील्ड यह कपल पहनता है ‘ट्रांसपेरेंट ट्यूब’, देखें मजेदार वीडियो | argentina inventor designs breathe well tube shields | Patrika News
हॉट ऑन वेब

ना मास्क, ना फेस शील्ड यह कपल पहनता है ‘ट्रांसपेरेंट ट्यूब’, देखें मजेदार वीडियो

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। इस महामारी को देखते हुए सरकार ने भी कई प्रकार के दिशा-निर्देश कर रखे है। सभी लोग अपने अपने स्तर पर बचाव का हर संभव प्रयास करते है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी मास्ट और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रख रहे है। बाजार में भी कई प्रकार के मास्क उपलब्ध है।

मुंबईOct 11, 2020 / 04:53 pm

Shaitan Prajapat

Breathe well tube shield

Breathe well tube shield

कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में जारी है। इस महामारी को देखते हुए सरकार ने भी कई प्रकार के दिशा-निर्देश कर रखे है। सभी लोग अपने अपने स्तर पर बचाव का हर संभव प्रयास करते है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सभी मास्ट और सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रख रहे है। बाजार में भी कई प्रकार के मास्क उपलब्ध है। कुछ लोग फेस शील्ड का भी प्रयोग करते है। लेकिन आज आपको एक ऐसे कपल के बारे में बता रहे है जो ब्रीथ वेल ट्यूब शील्ड (Breathe well tube shield) को यूज कर रहे है। सोशल मीडिया पर उनकी फोटो और वीडियो जबरदस्त वायरल हो रही है।

यह भी पढ़े :— इस महिला ने कोरोना के बीच रखी बर्थडे पार्टी, खर्च कर डाले 215 करोड़ रुपए

Breathe well tube shield

खूब पसंद किया जा रहा है वीडियो
हर्ष गोयनका ने एक वीडियो शेयर किया है, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘एक मास्क के मुकाबले कहीं ज्यादा आरामदायक है।’ यूजर्स को यह वीडिया खूब पसंद आ रहा है। लोग इस जोड़ी की तारीफ करते हुए कह रहे है कि जो लोग मास्क भी नहीं लगाते है। उनको यह वीडियो देखकर कुछ सीखना चाहिए। अपनी सेहत का ध्यान रखने के साथ-साथ अपने आस-पास के लोगों की भी सुरक्षा करनी चाहिए।

यह भी पढ़े :— बचपन में खो दिया था एक पैर, फिर भी नहीं हारी हिम्मत, आज है बॉडी बिल्डर

https://twitter.com/hashtag/CoronaInnovation?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है ‘ब्रीथ वेल ट्यूब’ शील्ड
असल में यह वीडियो Ruptly का है, जिसमें ‘ब्रीथ वेल ट्यूब’ शील्ड के बारे में बताया है। इस शील्ड को अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में रहने वाले Pablo bogdan ने बनाया है। उनके अनुसार, ब्रीथ वेल ट्यूब कोविड 19 के संक्रमण से बचाने के साथ सोशल इंट्रेक्शन को बेहतर बनाती है। इसमें आप बातचीत के दौरान दूसरे का चेहरा देख सकते हैं। उन्होंगे आगे कहा कि ‘ब्रीथ वेल ट्यूब’ मास्क से ज्यादा सुरक्षित है। यह ट्यूब आपको चारों ओर से सुरक्षित रखती है। इसकी वजह से आपके कंधे से सिर तक का हिस्सा कवर रहता है, जिसके चलते आप बार-बार अपना चेहरा भी नहीं छू पाते। उनके इस काम की सभी सराहना कर रहे है।

Breathe well tube shield

Home / Hot On Web / ना मास्क, ना फेस शील्ड यह कपल पहनता है ‘ट्रांसपेरेंट ट्यूब’, देखें मजेदार वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो