scriptBusinessman Heart swelled due to woman's problem Bridge Built in Only One Month | महिला की परेशानी से पसीजा बिजनेसमैन का दिल, एक महीन में दूर कर दी समस्या | Patrika News

महिला की परेशानी से पसीजा बिजनेसमैन का दिल, एक महीन में दूर कर दी समस्या

हरियाणा के पंचकूला में खदोनी गांव इन दिनों चर्चा में है। इनके सुर्खियों में रहने की भी बड़ी वजह है। दरअसल यहां एक महिला की परेशानी को देखकर एक बिजनेसमैन का दिल पसीज गया। बस फिर क्या था, इस उद्यमी ने महिला की लंबे समय से चली आ रही समस्या को महज एक महीने में दूर कर दिया।

नई दिल्ली

Updated: March 07, 2022 06:27:38 pm

हरियाणा के पंचकूला में खदोनी गांव इन दिनों चर्चा में है। इनके सुर्खियों में रहने की भी बड़ी वजह है। दरअसल यहां एक महिला की परेशानी को देखकर एक बिजनेसमैन का दिल पसीज गया। बस फिर क्या था, इस उद्यमी ने महिला की लंबे समय से चली आ रही समस्या को महज एक महीने में दूर कर दिया। हरियाणा के पंचकूला जिले का खदोनी गांव, जो लंबे समय से बुनियादी सुविधाओं से दूर है। यहां के लोग वर्षों से पानी, सड़क व नदी पर पुल न होने से परेशान हैं। आए दिन ग्रामीण श्रमदान करके रास्ते बनाते व बारिश के मौसम (rainy season) में स्कूली बच्चों को नदियां पार करते हुए देखे गए हैं। लेकिन इनकी समस्या पर एक बिजनेमैन ने पहल की और एक महीने में इनकी समस्या को दूर कर दिया।
Businessman Heart swelled due to woman's problem Bridge Built in Only One Month
Businessman Heart swelled due to woman's problem Bridge Built in Only One Month

घग्गर नदी पर पुल (Bridge) न होने के कारण ग्रामीण नदी के तेज बहाव से स्वयं व दूसरे लोगों व बच्चों को निकालते हुए देखे गए। उनकी यह व्यथा न प्रशासन ने देखी और न ही और न सरकार ने इस ओर कभी ध्यान दिया।

यह भी पढ़ें

त्रिपुरा के शख्स ने चांद पर खरीदी जमीन, जानिए क्या चुकाई कीमत



गांव की इस परेशानी को देखकर एक समाजसेवी व उद्योगपति (Businessman) का दिल पसीज गया और उन्होंने नदी पर पुल बनवाने की ठानी।

यहां जगतजीत ग्रुप ने दिवंगत माता रंजीत कौर की स्मृति में खडोनी गांव में नदी पर पुल बनवाया। जगतजीत ग्रुप हरियाणा के कई गांवों के लिए मसीहा है।


लोग वर्षों से सरकार से पुल की मांग कर रहे थे। हालांकि हरियाणा के मोरनी मार्ग से 5 किमी दूर खडोनी और आसपास के कई गांव बुनियादी पुलों से वंचित थे। जिसकी वजह से गांव वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

सबसे ज्यादा परेशानी बारिश के दिनों में होती थी। बिगड़े मौसम की वजह से 10 से ज्यादा गांवों से इस इलाके का संपर्क कट जाता था। ग्रामीणों की इस मांग को जगतजीत समूह ने पूरा किया।

घूमने आए थे और लोगों की समस्या ने परेशान कर दिया

जगतजीत ग्रुप के एमडी जगतजीत सिंह करीब दो महीने पहले गांव खडोनी घूमने आए थे, लेकिन गांव वालों ने उन्हें अपनी समस्या बता दी।

बरसात के मौसम में जल स्तर बढ़ जाता है और बाकी गांवों का संपर्क टूट जाता है। इसके बाद जगतजीत सिंह ने अपने पिता और बड़े बेटे से बात की और ग्रामीणों को आगे की कठिनाइयों के बारे में बताया और पुल बनाने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें

Mcdonalds ने आइसक्रीम के ऊपर धनिया डालकर सर्व की आइस्क्रीम, लोगों ने दिया अजीब रिएक्शन

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.