scriptFather’s Day पर बेटी ने पिता को दिया था अनोखा गिफ्ट, चांद पर खरीद दी 1 एकड़ जमीन ! | Daughter Surprises Her Dad With Unique Gift, Buys Plot of Land on Moon | Patrika News

Father’s Day पर बेटी ने पिता को दिया था अनोखा गिफ्ट, चांद पर खरीद दी 1 एकड़ जमीन !

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2020 04:31:28 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

फादर्स डे (Father’s Day) के मौके पर सहारनपुर (Saharanpur )की एक बेटी ने अपने पिता को चांद पर जमीन (Land on Moon ) खरीदकर गिफ्ट (Unique Gift)करने का दावा किया है

Daughter Surprises Her Dad With Unique Gift, Buys Plot of Land on Moon

Daughter Surprises Her Dad With Unique Gift, Buys Plot of Land on Moon

नई दिल्ली। चांद पर जमीन खरीदना हर किसी का सपना है। लोग आए दिन चांद पर जमीन खरीदने को लेकर गूगल पर खूब सर्च भी करते हैं। इसी बीच फादर्स डे (Father’s Day) के मौके पर सहारनपुर (saharanpur) की एक बेटी ने अपने पिता को चांद पर जमीन ( Land on Moon) खरीदकर गिफ्ट करने का दावा किया है।
शहर के वार्ड नंबर 17 माधव नगर निवासी पूजा गुप्ता (Puja Guptta) ने दावा किया है कि उन्होंने अपने पिता के लिए चांद पर जमीन खरीदी है। वहीं बेटी की मां पिंकी गुप्ता (Pinki Gupta) जो नगर निगम की पार्षद भी है। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी ने अपने पिताजी को फादर्स डे पर यह जमीन गिफ्ट की है।
एक ऐसे विधायक जो Remote Area में जाकर करते हैं लोगों का फ्री इलाज, हमेशा साथ रखते हैं दवाइयां

चांद पर जमीन मिलने के बाद बेटी के पिता विवेक गुप्ता (Vivek Gupta) फुले नहीं समा रहे हैं। विवेक ने बताया की चांद पर उनकी बेटी ने 1 एकड़ जमीनी खरीदकर उन्हें गिफ्ट किया है। उन्होंने बताया कि वो खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकते। ये तोहफा उनके लिए बहुत ही खास है। उन्होंने कहा कि वे इस तोहफे को हमेशा याद रखेंगे।
अपने पिता को शानदार तोहफा देने वाली पूजा (Puja) ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि मैं सहारनपुर में रहती हूं मेरी शादी जांबिया मैं हुई है और मैं USA ऐड एजेंसी में काम करती हूं, और मैं अपने पापा के लिए फादर्स डे पर कुछ अलग चीज देना चाहती थी। इसी बीच मैंने मैंने देखा कि चांद पर भी जमीन खरीदी जा सकती है। तो मैंने अपने पापा को एक एकड़ जमीन चांद पर खरीद कर गिफ्ट की है। मैंने International Lunar Land Registry से जमीन खरीदी थी और अपने पापा को गिफ्ट की है।
जमीन की कीमत पूछने पर पूजा (Puja) ने कहा मैंने गिफ्ट के तौर पर अपने पापा को यह जमीन गिफ्ट की है तो गिफ्ट की हुई चीज की कोई कीमत नहीं होती। वह बहुत अमूल्य चीज होती है। मुझे बहुत खुशी है कि मैंने अपने पापा को एक ऐसा गिफ्ट दिया जो हमेशा यादगार रहेगा।
School ने 13 साल के बच्चे को दिया बेतुका होमवर्क, कहा- ‘प्लान करो खुद का अंतिम संस्कार’

बताते चलें चांद पर एक घर का ख्याल सिर्फ एक ख्याल ही है। असलियत इससे कोसों दूर है. ये सही है कि चंद्रमा पर जमीन खरीदने वाले दुनिया में कई लोग हैं, लेकिन असलियत ये लोग जमीन खरीद कर अपने दिल को बहला रहे हैं।दरअसल, अतंरराष्ट्रीय स्पेस के नियमों की मानें तो चांद पर ही क्या धरती के बाहर किसी भी जगह पर कोई इंसान अपना अधिकार नहीं जमा सकता है।
इस बाबत Outer Space Treaty में विस्तार से जानकारी दी गई है। इस समझौते के अनुसार कोई भी देश स्पेस के बाहर के चीजों पर अपनी हक नहीं जमा सकता । ऐसे में चांद पर जमीन खरीदना संभव नहीं हैं। ये एक तरह से पैसे की बर्बादी है।

ट्रेंडिंग वीडियो