scriptये है हवा में उड़ने वाला होटल, मिलेगी मॉल-जिम सहित ये सुविधाएं | flying hotel nuclear powered sky hotel with gym shopping mall | Patrika News

ये है हवा में उड़ने वाला होटल, मिलेगी मॉल-जिम सहित ये सुविधाएं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 03:35:55 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Nuclear-Powered Sky Hotel : आपने आकाश में उड़ते हुए प्लेन कई देखे होंगे। क्या आपने हवा में उड़ने वाली होटल को देखा है। हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उड़ने वाली होटल नजर आ रही है। कॉन्सेप्ट वीडियो के मुताबिक, यह कई प्रकार की लग्जरी सुविधाओं से लैस होगा।

Nuclear-Powered Sky Hotel

Nuclear-Powered Sky Hotel

Nuclear-Powered Sky Hotel : जैसे जैसे विज्ञान तरक्की कर रहा है, वैसे वैसे इंसान का जीवन आसान और सरल होता जा रहा है। पक्षियों को देखकर इंसान के मन में हवा में उड़ने वाली चीज के बारे में विचार आया है। इसके बारे में प्रयोग करते करते प्लेन का आविष्कार किया। इस प्रकार इंसान अपने ख्वाहिशों को धीरे धीरे हकीकत में बदलने में लगा हुआ है। आने वाले दिनों में उड़ने वाली होटल में नजर आएगा। हाल ही में एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जल्द ही एक होटल हवा में उडेगा। इसको प्लेन तरह तैयार किया है। यह कई महीनों तक बिना लैंड किए उड़ान भरता रहेगा।

कॉन्सेप्ट वीडियो सिर्फ एक आइडिया
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने एक रोचक वीडियो शेयर किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसमें होटल का कॉन्सेप्ट नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। यह कॉन्सेप्ट वीडियो केवल एक विचार है। इसको ग्राफिक्स की मदद से तैयार किया गया है। इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हवा में उड़ने वाले होटल को किस प्रकार से तैयार किया आएगा और वह कैसा लगेगा।

https://youtu.be/ZrodDBJdGuo

न्यूक्लियल रिएक्टर से चलेगा प्लेन
वीडियो में बताया कि यह होटल आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला स्काय क्रूज (AI powered Sky Cruise) होगा। इसमें न्यूक्लियल फ्यूजन से चलने वाले 20 इंजन लगाए जाएंगे। इसकी डिजाइन प्लेन जैसी होगी। यह जमीन पर लैंड बिना कई महीनों तक हवा में उड़ता रहेगा।

यह भी पढ़ें

महिला ने एक गुड्डे से की शादी, अब पैदा हुआ ऐसा बच्चा जिसे देख उड़े लोगों के होश



लग्जरी सुविधाओं से होगा लैस
उड़ने वाले इस होटल में 5,000 यात्रियों की बैठने की व्यवस्था होगी। कॉन्सेप्ट वीडियो के मुताबिक, यह कई प्रकार की लग्जरी सुविधाओं से लैस होगा। वीडियो देख सकते है कि इसमें रेस्तरां, एक विशाल शॉपिंग, मॉल, जिम के साथ-साथ थिएटर और यहां तक कि एक स्विमिंग पूल है।

हवा में ही होगा रिपेयर
इस प्लेन को इस प्रकार से डिजाइन किया जाएगा कि ये कभी जमीन पर नहीं उतरेगा। आम एयरलाइन कंपनी के विमान यात्रियों को इस प्लेन तक लाएंगे। हवा में उड़ते हुए ही प्रवेश करेंगे। सबसे खास बात प्लेन का रिपेयरिंग से जुड़ा काम भी हवा में ही होगा। यूट्यूबर का दावा है कि परमाणु ऊर्जा से चलने वाला ये ‘स्काई क्रूज’ भविष्य हो सकता है।

यह भी पढ़ें

यह कंपनी दे रही है 365 की छुट्टी और पूरी सैलेरी, पीएफ और बीमा का भी लाभ



क्रैश हुआ तो मचेगी तबाही
सोशल मीडिया पर यूजर्स इसकी आलोचना भी कर रहे है। लोग कह रहे है कि प्लेन न्यूक्लियर रिएक्टर से चलेगा। अगर कभी ये क्रैश हुआ तो तबाही मच सकती है। वहीं कई लोगों ने प्लेन पर यात्रा करने की कीमत पर भी अपने राय रखी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो