scriptflying hotel nuclear powered sky hotel with gym shopping mall | ये है हवा में उड़ने वाला होटल, मिलेगी मॉल-जिम सहित ये सुविधाएं | Patrika News

ये है हवा में उड़ने वाला होटल, मिलेगी मॉल-जिम सहित ये सुविधाएं

Nuclear-Powered Sky Hotel : आपने आकाश में उड़ते हुए प्लेन कई देखे होंगे। क्या आपने हवा में उड़ने वाली होटल को देखा है। हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें उड़ने वाली होटल नजर आ रही है। कॉन्सेप्ट वीडियो के मुताबिक, यह कई प्रकार की लग्जरी सुविधाओं से लैस होगा।

नई दिल्ली

Published: June 27, 2022 03:35:55 pm

Nuclear-Powered Sky Hotel : जैसे जैसे विज्ञान तरक्की कर रहा है, वैसे वैसे इंसान का जीवन आसान और सरल होता जा रहा है। पक्षियों को देखकर इंसान के मन में हवा में उड़ने वाली चीज के बारे में विचार आया है। इसके बारे में प्रयोग करते करते प्लेन का आविष्कार किया। इस प्रकार इंसान अपने ख्वाहिशों को धीरे धीरे हकीकत में बदलने में लगा हुआ है। आने वाले दिनों में उड़ने वाली होटल में नजर आएगा। हाल ही में एक ऐसा वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जल्द ही एक होटल हवा में उडेगा। इसको प्लेन तरह तैयार किया है। यह कई महीनों तक बिना लैंड किए उड़ान भरता रहेगा।

Nuclear-Powered Sky Hotel
Nuclear-Powered Sky Hotel

कॉन्सेप्ट वीडियो सिर्फ एक आइडिया
डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, हाशेम अल-घैली (Hashem Al-Ghaili) नाम के यूट्यूब चैनल ने एक रोचक वीडियो शेयर किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इसमें होटल का कॉन्सेप्ट नजर आ रहा है। इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। यह कॉन्सेप्ट वीडियो केवल एक विचार है। इसको ग्राफिक्स की मदद से तैयार किया गया है। इसको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि हवा में उड़ने वाले होटल को किस प्रकार से तैयार किया आएगा और वह कैसा लगेगा।

न्यूक्लियल रिएक्टर से चलेगा प्लेन
वीडियो में बताया कि यह होटल आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस से चलने वाला स्काय क्रूज (AI powered Sky Cruise) होगा। इसमें न्यूक्लियल फ्यूजन से चलने वाले 20 इंजन लगाए जाएंगे। इसकी डिजाइन प्लेन जैसी होगी। यह जमीन पर लैंड बिना कई महीनों तक हवा में उड़ता रहेगा।

यह भी पढ़ें

महिला ने एक गुड्डे से की शादी, अब पैदा हुआ ऐसा बच्चा जिसे देख उड़े लोगों के होश



लग्जरी सुविधाओं से होगा लैस
उड़ने वाले इस होटल में 5,000 यात्रियों की बैठने की व्यवस्था होगी। कॉन्सेप्ट वीडियो के मुताबिक, यह कई प्रकार की लग्जरी सुविधाओं से लैस होगा। वीडियो देख सकते है कि इसमें रेस्तरां, एक विशाल शॉपिंग, मॉल, जिम के साथ-साथ थिएटर और यहां तक कि एक स्विमिंग पूल है।

हवा में ही होगा रिपेयर
इस प्लेन को इस प्रकार से डिजाइन किया जाएगा कि ये कभी जमीन पर नहीं उतरेगा। आम एयरलाइन कंपनी के विमान यात्रियों को इस प्लेन तक लाएंगे। हवा में उड़ते हुए ही प्रवेश करेंगे। सबसे खास बात प्लेन का रिपेयरिंग से जुड़ा काम भी हवा में ही होगा। यूट्यूबर का दावा है कि परमाणु ऊर्जा से चलने वाला ये 'स्काई क्रूज' भविष्य हो सकता है।

यह भी पढ़ें

यह कंपनी दे रही है 365 की छुट्टी और पूरी सैलेरी, पीएफ और बीमा का भी लाभ



क्रैश हुआ तो मचेगी तबाही
सोशल मीडिया पर यूजर्स इसकी आलोचना भी कर रहे है। लोग कह रहे है कि प्लेन न्यूक्लियर रिएक्टर से चलेगा। अगर कभी ये क्रैश हुआ तो तबाही मच सकती है। वहीं कई लोगों ने प्लेन पर यात्रा करने की कीमत पर भी अपने राय रखी है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'स्मोक वार्निंग' के कारण मालदीव जा रही 'गो फर्स्ट' की फ्लाइट की हुई कोयंबटूर में इमरजेंसी लैंडिंगHimachal Pradesh News: रामपुर के रनपु गांव में लैंडस्लाइड से एक महिला की मौत, 4 घायलMaharashtra Politics: चंद्रशेखर बावनकुले बने महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष, आशीष शेलार को मिली मुंबई की कमानममता बनर्जी को बड़ा झटका, TMC के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पवन वर्मा ने पार्टी से दिया इस्तीफामाकपा विधायक ने दिया विवादित बयान, जम्मू-कश्मीर को बताया 'भारत अधिकृत जम्मू-कश्मीर'गुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा ऐलान, सरकार बनी तो किसानों का तीन लाख तक का कर्ज होगा माफBJP का महागठबंधन पर बड़ा हमला, सांबित पात्रा बोले- नीतीश-तेजस्वी के साथ आते ही बिहार में जंगलराज शुरूबिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.