scriptJapan Man Got Strange Hobby Spent 11 lakh Rupees To Look Like A Dog | शख्स पर चढ़ा अजीब शौक, 11 लाख रुपए खर्च कर बना कुत्ता, देख कर रह जाएंगे दंग | Patrika News

शख्स पर चढ़ा अजीब शौक, 11 लाख रुपए खर्च कर बना कुत्ता, देख कर रह जाएंगे दंग

दुनियाभर में आप ने लोगों को अजीब तरह के शौक रखते हुए देखा है। अपने इस शौक के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं एक शख्स को कुत्ता बनने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसके लिए उसने बकायदा 11 लाख रुपए खर्च कर दिए और अपने इस शौक को पूरा किया।

नई दिल्ली

Published: May 26, 2022 04:16:18 pm

दुनिया में कई ऐसे लोग हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों की वजह से अक्सर चर्चा में बने रहते हैं। इन लोगों के शौक के बारे में जिसको भी पता चलता है वो हैरान रह जाता है। ऐसा ही एक अजीब शौक एक शख्स को चढ़ा। इस शख्स का कुत्ता बनने का हुआ। बस फिर क्या था, अपने इस शौक को पूरा करने के लिए इस शख्स ने हजारों नहीं बल्कि लाखों रुपए खर्च कर डाले। आखिरकार लाखों रुपए खर्च कर ये शख्स अपने शौक को पूरा करने में कामयाब भी रहा। सुनकर ही आपको हैरानी हो रही होगी, लेकिन ये बात सच है। शख्स का ये अजीब शोक अब सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।
Japan Man Got Strange Hobby Spent 11 lakh Rupees To Look Like A Dog
Japan Man Got Strange Hobby Spent 11 lakh Rupees To Look Like A Dog
ये अजीब शौक रखने वाला शख्स जापान का रहने वाला है। जापान का इस शख्स को कुत्ता बनने का शौक ऐसा सवार हुआ कि इसके लिए इस व्यक्ति ने 11 लाख रुपए खर्च कर डाले। ये बात सुनने में बेहद अजीब लग रही होगी, लेकिन ये बिल्कुल सच है।

11 लाख रुपए खर्च कर बना कुत्ता
मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक जापान के इस शख्स का नाम टोको (Toco) है। इस शख्स को कुत्ता जैसे दिखने का ऐसा शौक चढ़ा कि इसने इसके लिए हजारों नहीं बल्कि पूरे 11 लाख रुपए खर्च किए।

यह भी पढ़ें

अनोखा रेलवे ट्रैक, जहां पटरी के ऊपर नहीं बल्कि नीचे चलती हैं ट्रेन



दरअसल इतने रुपए खर्च करके उसने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया है, जिसे पहनकर वो एकदम डॉग की तरह दिखता है।

पहचानना हुआ मुश्किल
कॉस्ट्यूम में इस शख्स को पहचानना भी काफी मुश्किल हो गया है। Toco ने अपने ट्विवटर हैंडल से बाकायदा कुत्ता बनने के बाद तस्वीरें भी शेयर की हैं।

इस वजह से बना कुत्ता
टोको की ऐसी तस्वीरें जिसने भी देखी हर कोई हैरान रह गया। लोगों के मन में ये सवाल भी उठने लगा कि
आखिर ये शख्स कुत्ता क्यों बना?

दरअसल, शख्स को बचपन से ही जानवर पसंद थे। वो हमेशा से जानवरों की तरह जीना चाहता था। जानवरों में भी उसे कुत्ते सबसे ज्यादा पसंद थे।
अपने इस शौक के चलते उसने स्पेशल इफेक्ट्स वर्कशॉप Zeppet से संपर्क किया और अपने लिए एक अल्ट्रा रियलिस्टिक डॉग कॉस्ट्यूम बनवाया।

वहीं Zeppet के मुतबिक, शख्स की मर्जी के अनुरूप कुत्ते का कॉस्ट्यूम तैयार किया गया। इसे पहनने के बाद वो बिल्कुल वैसे ही दिखने लगे जैसा वो दिखना चाहते थे।

40 दिन में बना कॉस्ट्यूम
Zeppet के मुताबिक, कॉस्ट्यूम बनाने में सिंथेटिक फर का इस्तेमाल किया है। इस खास कॉस्ट्यूम को बनाने में कंपनी को 40 दिन लगे। इस कॉस्ट्यूम के बदले में कंपनी ने शख्स से कुल 2 मिलियन येन यानी करीब 11 लाख 63 हजार रुपए लिए।

यह भी पढ़ें

इस देश में लगा है पैसों का पेड़, दुनियाभर से देखने आते हैं लोग

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेMaharashtra Cabinet Expansion: कल हो सकता है शिंदे मंत्रिमंडल का विस्तार, CM आवास पहुंचे देवेंद्र फडणवीसAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी की'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारीगालीबाज भाजपा नेता पर रखा गया 25 हजार का इनाम, 40 टीमें तलाश में जुटीTET घोटाले में हुआ बड़ा खुलासा, शिंदे गुट के विधायक अब्दुल सत्तार की बेटियों के नाम आए सामने, शिवसेना ने बोला हमलाShirdi Flood: शिरडी में भारी बारिश से हाहाकार, सरकारी विश्राम गृह और साईं प्रसादालय पानी में डूबा, देखें तस्वीरें
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.