scriptतेंदुए ने किया हमला तो पॉर्कुपाइन ने चुभा दिए कांटे..देखें पूरा Video | leopard vs porcupine fight viral video | Patrika News

तेंदुए ने किया हमला तो पॉर्कुपाइन ने चुभा दिए कांटे..देखें पूरा Video

Published: May 19, 2020 03:06:26 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि तेंदुआ ( Leopard ) जैसे ही पॉर्कुपाइन ( Porcupine ) की ओर बढ़ता है, तो तेंदुए को काटे चुभा देता हैं और वो जंग का मैदान छोड़ने में ही अपनी भलाई समझता है।

Viral Video

Viral Video

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर तेंदुए ( Leopard ) और पॉर्कुपाइन ( Porcupine ) जानवर के बीच की खतरनाक जंग का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है। ये वीडियो इंडियन फॉरेस्ट सर्विस के ऑफिसर रमेश पांडे ने शेयर किया है।

रिपोर्टर लाइव टीवी शो में दे रही थी न्यूज, पीछे से भिड़ बैठी दो बिल्लियां… देखें Video

उत्तर प्रदेश में एक तेंदुए और पॉर्कुपाइन ( Porcupine ) के बीच जंग हुई। इस लड़ाई में पॉर्कुपाइन ने बड़े शातिर तरीके से खुद को तेंदुए का शिकार होने से बचा लिया। जब तेंदुआ के पॉर्कुपाइन पास आया तो उसने उसे अपने कांटे चुभा दिए। जिस वजह से तेंदुए ने पॉर्कुपाइन से दूर रहने में ही अपनी भलाई समझी।

दुनिया के लिए किसी रहस्य से कम नहीं हवा में झूलता हुआ 70 खंभों वाला लेपाक्षी मंदिर, जानें वजह

 

 

https://twitter.com/hashtag/wildlife?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

कतर्नियाघाट सेंचुरी में इस वीडियो को शूट किया गया। इन दोनों जानवरों को एक सुनसान सड़क पर देखा गया। जहां ये आपस में भिड़ रहे थे। तेंदुआ ( Leopard ) पॉर्कुपाइन ( Porcupine ) की ओर बढ़ता है, तो तेंदुए को काटे चुभा देता हैं और वो लड़ाई के मैदान से भाग जाता है।

तेंदुए ने किया लोगों पर हमला, कुत्तों के झुंड ने आकर बचा ली जान.. देखें वायरल वीडियो

पॉर्क्‍यूपाइन ( Porcupine ) एक ऐसा जानर है जिसके शरीर कांटेनुमा होता है। किसी संकट की स्थिति वो अपने कांटे दूसरे जानवर के शरीर पर छोड़ देता है। जिससे शिकार करने वाला तड़प जाता है। तेंदुआ जैसे ही पॉर्क्‍यूपाइन के करीब आया तो उसने कांटे चुभा दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो