दरियादिली दिखाकर 1 मिनट में 61 करोड़ का मालिक बना शख्स, भगवान को कहा शुक्रिया

दरियादिली दिखाकर 1 मिनट में 61 करोड़ का मालिक बना शख्स, भगवान को कहा शुक्रिया

Vineet Singh | Publish: Mar, 10 2019 04:31:35 PM (IST) हॉट ऑन वेब

कभी-कभी इंसान के अच्छे कर्म उसे ज़मीन से आसमान पर पहुंचा देते हैं और रातों-रात उसकी तकदीर बदल देते हैं। अमेरिका के साउथ कैरोलाइना में भी एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है।

नई दिल्ली: हम सभी को बचपन से ही सिखाया जाता है कि हमें हमेशा परोपकार करना चाहिए। हमारे बड़े-बुज़ुर्ग बचपन से ही हमें ये बातें सिखाते आए हैं। लोगों का ऐसा मानना है कि परोपकार करने से उनपर भगवान की कृपा बनी रहती है। अब अमेरिका में भी कुछ ऐसा ही हुआ है जिसमें एक शख्स को महज कुछ मिनटों में ही उसके परोपकार का फल मिल गया और वो 61 करोड़ से ज्यादा की रकम का मालिक बन गया।

स्पेन की सड़कों पर खुलेआम हो रहा था गलत काम, सरकार को मजबूरन उठाना पड़ा ये कदम

आपको बता दें कि अमेरिका के साउथ कैरोलाइना में केसी मार्ट कंविनिएंश स्टोर में एक शख्स लाइन में लगकर लॉटरी के टिकट खरीद रहा था। इसी दौरान दूसरा शख्स वहां पर आता है और उसे कहता है कि वो उसे लाइन में अपने आगे लगा ले। आमतौर पर कोई शख्स किसी दूसरे को लाइन में नहीं लगने देता है लेकिन पहले से लाइन में लगे शख्स ने उसे अपने आगे लगने की इजाज़त दे दी।

व्हीलचेयर पर बैठे शख्स को सूझी खुराफात, सड़क पर ट्रक के साथ किया खतरनाक काम

आपको ये बात जानकर हैरानी होगी लेकिन जिस शख्स ने अपने आगे दूसरे शख्स को लगने दिया था उसका जैकपॉट लग गया और उसने ईनाम में 61 करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम जीत ली। शायद ये सब उसके परोपकार का ही नतीजा था तभी उसे महज एक मिनट में उसके अच्छे कर्मों का फल मिल गया।

बाइबल पढ़ते ही महिला के सिर में उठा भयंकर दर्द, अस्पताल पहुचंते ही बदल गया सब कुछ

इतनी भारी-भरकम रकम जीतने के बाद इस शख्स ने मीडिया के सामने आने से मना कर दिया क्योंकि उसे लगता है कि ये सब उसके अच्छे कर्मों का नतीजा है और वो इस बात को दुनिया के सामने नहीं लाना चाहता था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned