scriptपानी में तैरने वाला बंदर बना इंटरनेट सनसनी , जानें वायरल वीडियो के पीछे का असल सच | Monkey floating in water became an internet sensation | Patrika News

पानी में तैरने वाला बंदर बना इंटरनेट सनसनी , जानें वायरल वीडियो के पीछे का असल सच

locationनई दिल्लीPublished: Apr 23, 2020 01:03:24 pm

Submitted by:

Piyush Jayjan

बंदर ( Monkey ) का ये वीडियो फेसबुक से लेकर तमाम सोशल मीडिया ( Social Media ) साइट्स पर जमकर शेयर किया जा रहा है।

Viral Video

Viral Video

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई नया वीडियो वायरल ( Video ) होता रहता है। इनमें से कई वीडियो ऐेसे होते है जिस पर यकीन कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। इन दिनों सोशल मिडिया पर एक बंदर का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है।

दरअसल वायरल वीडियो में बंदर स्विमिंग पूल ( Swimming Pool ) में छपाक से कूदता है और फिर तैरने लगता है। पानी में तैरने वाला ये बंदर इंटरनेट का स्टार बन चुका है। ये वीडियो फेसबुक से लेकर तमाम सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किया जाने लगा।

लुका-छिपी खेलते वक़्त वॉशिंग मशीन में फंस गई लड़की, रेस्क्यू के लिए बुलाने पड़ी फायर बिग्रेड

कई लोग वीडियो शेयर करते हुए कह रहे हैं- कोरोना में इंसान अंदर और बंदर बाहर। लेकिन ये इस बंदर की तैराकी दुनिया भर में चर्चा का विषय है। इंटरनेट सनसनी बन चुके इस तैरते बंदर के बारे में कई दावे किए जा रहे हैं? आइए जानते है कि इस बंदर के बारे में जुड़ा हुआ असल राज क्या है।

वायरल वीडियो में एक घर की दीवार के छज्जे पर दो बंदर बैठे दिख रहे हैं। इस बीच एक बंदर खिड़की के छज्जे से उतर कर खिड़की के सामने आ जाता है। खिड़की पर उतरने वाला बंदर थोड़ी देर बाद सीधे स्वीमिंग पूल में छलांग लगा देता है और तैरने लगता है।

इस वीडियो के वायरल होने के बाद दुनिया भर में से अलग -अलग दावे किए जा रहे हैं कि बंदर लॉकडाउन के दौरान पानी में तैर रहा है। कोई इस वीडियो को पाकिस्तान का बता रहा है और कोई स्पेन का। जबकि किसी ने वीडियो ब्राजील के होने का दावा किया।

फेक डिलीवरी ब्वॉय बनकर बेचने निकले थे दो मुंह वाला सांप, पुलिस ने दबोचा

क्या है इसके पीछे की सच्चाई

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये ट्वीट 11 अप्रैल को कृष्णा नाम के ट्वीटर हैंडल से शेयर किया गया था। जिसमें लिखा गया था कि बंदर लॉकडाउन के दौरान पानी में मस्ती कर रहे हैं। जांच में वीडियो पाकिस्तान के इस्लामाबाद, स्पेन और ब्राजील के होने का दावा झूठा निकला। ये वीडियो हैदराबाद के सिकंदराबाद का है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो