नूडल्स खाने वाले सावधान! एक ही परिवार के 9 की मौत, सेवन से पहले रखें इन बातों का ध्यान

नूडल्स को हर कोई पसंद करता है। फटाफट भूख मिटाने के लिए यह सभी की पहली पसंद होते है। यह एक चाइनीज खाना है। अक्सर शादी हो या बर्थडे पार्टी नूडल्स खाने में हर जगह जरूर मिलते हैं। बच्चे बिना नखरे दिखाए खुश होकर इसे खा लेते है। सबसे खास बात इसको तैयार करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता।

By: Shaitan Prajapat

Published: 23 Oct 2020, 10:33 PM IST

नूडल्स को हर कोई पसंद करता है। फटाफट भूख मिटाने के लिए यह सभी की पहली पसंद होते है। यह एक चाइनीज खाना है। अक्सर शादी हो या बर्थडे पार्टी नूडल्स खाने में हर जगह जरूर मिलते हैं। बच्चे बिना नखरे दिखाए खुश होकर इसे खा लेते है। सबसे खास बात इसको तैयार करने में ज्यादा समय भी नहीं लगता। Noodles बहुत पुराने हो तो जानलेवा हो सकते हैं। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आपका का फेवरेट नूडल्स किसी की जान भी ले सकते है। जी हां, चीन में ऐसा ही हुआ है। यहां एक परिवार के 9 सदस्यों की मौत हो गई। रिपोर्ट के अनुसार, इन लोगों ने एक साल से फ्रीजर में रखे नूडल्स खाए थे।


घटना के बाद चीन में मच गया हड़कंप
चीन में फूड पॉयजनिंग से एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि फ्रीज में करीब एक साल से नूडल रखा हुआ था जिसे खाने के बाद लोग बीमार पड़ गए। अब सभी लोगों को सलाह दी जा रही है कि वे Noodles का सेवन करने से पहले एक बार उसकी एक्सपायरी जरूर देख लें। चीन के परिवार ने जो Noodles एक साल बाद अपने फ्रीज से निकाले, वे कॉर्न फ्लेवर वाले थे। आपको यह जानकर हैरानी हो कि ये Noodles अजीब स्वाद दे रहे थे। जिसके कारण परिवार के तीन लोगों ने खाने से इंकार कर दिया। उनकी जान बच गई। यह मामला सामने आने के बाद चीन में हड़कंप मचा है।

 

यह भी पढ़े :— कोरोना ने छीन ली नौकरी, स्कूटी पर ही खोल लिया ढाबा, दोस्त की भी की मदद

सरकार की नूडल्स नहीं खाने की अपील
एक रिपोर्ट के मुताबिक, जहरीला खाना खाने की यह घटना पांच अक्टूबर की है। 10 अक्टूबर को सात लोगों को मृत घोषित कर दिया गया था। जबकि आठवें शख्स की मौत दो दिन के बाद हुई। आखिरी शख्स की मौत सोमवार को हुई। नूडल खाने के बाद बीमार पड़े लोगों को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। पीड़ित परिवार उत्तरी पूर्वी चीन के हेलोंगजिआंग में रहता था। घटना के बाद चीन के हेल्थ कमिशन ने राष्ट्रीय चेतावनी जारी की है और लोगों ने फरमेंटेड आटे से बने खाने से परहेज करने की सलाह दी है। साथ ही लोगों से इतने पुराने Noodles नहीं खाने की अपील की है।

 

यह भी पढ़े :— महिला लगवा रही थी नकली पलकें, गलती से हुआ ऐसा चली गई आंख की रोशनी

 

भारत में भी हो चुकी मौत
दूषित Noodles खाने से भारत में भी मौत का मामला सामने आ चुका है। पांच साल पहले के एक मामले में बेंगलुरू में मां और बेटी की संदिग्ध मौत हो गई थी। जांच में पता चला था कि उन्होंने बीती रात नूडल्स खाए थे। तब डॉक्टरों ने पचास साल की मां और 22 साल की बेटी की मौत के पीछे फूड पॉयजनिंग को ही कारण बताया था। बेटी बीए फाइनल ईयर की छात्रा थी। इसी तरह तीन साल पहले हरियाणा के शिवनगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया था। पचास वर्षीय सोमदत्त के परिजन का आरोप है कि वे पास की दुकान से खरीदकर नूडल्स लाए थे, जिन्हें खाने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने हाथ खड़े कर दिए।

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned