scriptOptical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब | Optical Illusion Brainstorming Picture Can You Find Snake In This Photo Only 2 Percent People Success | Patrika News
हॉट ऑन वेब

Optical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब

आंखों का धोखा यानी ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं। ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें आपकी एकाग्रता बढ़ाने के साथ-साथ आपकी दिमागी कसरत भी अच्छे से कराती हैं।

Aug 23, 2022 / 04:04 pm

धीरज शर्मा

Optical Illusion Brainstorming Picture Can You Find Snake In This Photo Only 2 Percent People Success

Optical Illusion Brainstorming Picture Can You Find Snake In This Photo Only 2 Percent People Success

आप भी पहेलियां सुलझाने का शौक रखते हैं या दिमागी कसरत करने में आपको मजा आता है तो आपके लिए ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीरें मददगार साबित हो सकती हैं। इन तस्वीरों की खासियत यह होती है कि, इनमें दिमागी कसरत तो हो जाती है साथ ही आपकी एकाग्रता बढ़ाने और आपकी सोच या व्यक्तित्व के राज खोलने में भी ऐसी तस्वीरें बहुत हेल्प करती हैं। यही वजह है कि इन दिनों लोग सोलश मीडिया पर अपनों को इस तरह की तस्वीरें भेजकर चैलेंज भी करते हैं। सोशल मीडिया पर ऐसी ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीर काफी पसंद की जा रही है। इस तस्वीर में आपके लिए जो चुनौती है वो है जंगल के इस फोट में एक सांप को खोजना।
खास बात यह है कि इस तस्वीर में छिपे सांप को खोजना इतना आसान काम नहीं है। क्योंकि पैनी नजरों वाले ही इस सांप को 10 सेकेंड में खोज पाए हैं। आप भी 10 सेकेंड के समय में सांप को ढूंढ निकालते हैं, तो आप बाज जैसी नजरों वालों की गिनती शामिल हो जाएंगे।

इसके साथ ही ये भी साबित हो जाएगा कि आपकी नजरों से बचना इतना आसान नहीं है। आप चीजों को डिटेल में या बारीकी से देखने में विश्वास रखते हैं जो आपके व्यक्तित्व का राज भी खोलेगा।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में हाथी के अलावा छिपे 15 और जानवर, सिर्फ जीनियस ही खोज पाए

लेकिन आप 10 सेकेंड में सांप नहीं खोज पाए तो भी निराश होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कभी-कभी किसी चीज को बारीकी से या करीब से समझने के लिए थोड़ा वक्त लगता है और तसल्ली से किया गई मेहनत जाया नहीं जाती।
तस्वीर में कहां छिपा है सांप
वायरल हो रही तस्वीर एक जंगल की है, जिसमें चारों ओर पेड़ ही पेड़ नजर आ रहे हैं। ऐसे में हरियाली के बीच आपको एक सांप को खोजना है। इसी हरियाली में एक खतरनाक सांप छिपकर बैठा है। सिर्फ दो फीसदी लोग ही इसे 10 सेकेंड में खोजने में सफल हुए हैं।

थोड़ा हिंट हम भी आपको दे देते हैं जिससे कि आपको उसे ढूंढ पाने में आसानी होगी। आप तस्वीर के दाहिने तरफ नजर दौड़ाइए। यहीं कोने पर आपको छिपा हुआ खतरनाक सांप बैठा दिखाई देगा।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं बागवानी से जुड़े 6 शब्द, बाज जैसी नजरों वाले ही ढूंढ पाए

Home / Hot On Web / Optical Illusion : इस तस्वीर में छिपे सांप को खोज पाना है बहुत मुश्किल, 2 फीसदी लोग ही हुए कामयाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो