scriptOptical Illusion: रेगिस्तान में घूम रहे ऊंटों की तस्वीर में हैं एक गलती, 7 सेकेंड में बता दी तो आप हैं जीनियस | Optical Illusion Camel Walking In Desert Give Answer In 7 Seconds What Is wrong In This Image | Patrika News

Optical Illusion: रेगिस्तान में घूम रहे ऊंटों की तस्वीर में हैं एक गलती, 7 सेकेंड में बता दी तो आप हैं जीनियस

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2022 04:57:38 pm

अगर आपको मजेदार गेम और पहेलियां खेलने में मजा आता है, तो ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें आपके लिए शानदार विकल्प साबित हो सकती हैं। खास बात यह है कि इन तस्वीरों से आप अपने आईक्यू लेवल को टेस्ट कर ही सकते हैं बल्कि पर्सनालिटी के बारे में भी आसानी अंदाजा लगाया जा सकता है।

Optical Illusion Camel Walking In Desert Give Answer  In 7 Seconds What Is wrong In This Image

Optical Illusion Camel Walking In Desert Give Answer In 7 Seconds What Is wrong In This Image

सोशल मीडिया पर लोग इन दिनों काफी समय बिताते हैं। इस दौरान मनोरंजक वीडियो से लेकर कई रोचक पहेलियों के जवाब देना प्रमुख रूप से शामिल हैं। आप भी इस तरह की गतिविधियों में शामिल रहते हैं तो आपके लिए सोशल मीडिया ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरे, वीडियो आदि काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। इस तरह की तस्वीरें आपके दिमाग की जबरदस्त कसरत तो कराती ही हैं, साथ ही आईक्यू लेवल को टेस्ट करने में भी मददगार साबित होती है। इस तरह की तस्वीरों को आप अपने दोस्तों को शेयर कर उन्हें चैलेंज भी दे सकते हैं।
ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। ये तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल भी हो रही है। तस्वीर दिखने में काफी सरल औह सहज है, लेकिन इसको सॉल्व करे में कई दिग्गजों को पसीने छूट गए।

तस्वीर में आपको रेगिस्तान का एक दृश्य नजर आ रहा होगा। इस रेगिस्तान में कुछ ऊंट चलते हुए भी दिख रहे होंगे। सूरज की सीधी रोशनी इस रेगिस्तान के पहाड़ों पर पड़ रही है और इसी तेज धूप में ऊंट भी टीलों से गुजर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: दावा है 5 सेकेंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे जानवर नहीं खोज पाएंगे आप, पैनी नजर वाले भी हुए फेल

करना क्या है?
आप सोच रहे होंगे, इस पूरे दृश्य में पहेली क्या है, तो हम आपको बता देते हैं कि इस इस तस्वीर में एक बड़ी गलती या चूक हो गई है। इस चूक को ही आपको खोज निकालना है।

खास बात यह है कि इस गलती को खोजने के लिए आपके पास महज सात सेकेंड का वक्त है। सात सेकेंड में अगर आपक इस गलती को ढूंढ लेते हैं तो यकीन मानिए आप भी जीनियस लोगों की श्रेणी में आ जाएंगे।

 
तस्वीर में गलती ढूंढने के लिए आपको इस पर फोकस करना होगा। जब आप गौर से तस्वीर देखेंगे तो आपको अपने सवाल का जवाब आसानी से मिल जाएगा।

इसके बाद भी आपको सवाल का जवाब नहीं मिला है तो घबराइए नहीं, क्योंकि हम आपको इसका जवाब बता देते हैं।


optical_camel.jpg
दरअसल इस तस्वीर में जब आप चलते हुए दो ऊंटों को ध्यान से देखेंगे तो आपको जवाब मिल जाएगा। अब भी अगर आपको जवाब नहीं मिला है तो जान लीजिए कि इस तस्वीर में गलती क्या है।

इस तस्वीर में जो गलती है वो है छाया कि, दो ऊंट चल तो रहे हैं उपर से सूरज की रोशनी पड़ रही है, बावजूद इसके रेगिस्तान के टीले पर इन दोनों ऊंटों की छाया या शेडो दिखाई नहीं दे रहा है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: किचन में खास जगह पर रखा है एक सेंडविच, तेज दिमाग वाले ही 4 सेकेंड में दे सकते हैं जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो