scriptOptical Illusion: किचन में खास जगह पर रखा है एक सेंडविच, तेज दिमाग वाले ही 4 सेकेंड में दे सकते हैं जवाब | Optical Illusion Can You Find Hidden Sandwich In This Kitchen In 4 Seconds | Patrika News

Optical Illusion: किचन में खास जगह पर रखा है एक सेंडविच, तेज दिमाग वाले ही 4 सेकेंड में दे सकते हैं जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Sep 19, 2022 05:33:18 pm

ऑनलाइन पजल्स सॉल्व करने में अगर आपका मन लगता है या फिर इस तरह के चैलेंज आपको पसंद हैं तो आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें काफी मददगार साबित हो सकती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर है जिसमें आपको तय वक्त में सैंडविच खोज निकालना है।

Optical Illusion Can You Find Hidden Sandwich In This Kitchen In 4 Seconds

Optical Illusion Can You Find Hidden Sandwich In This Kitchen In 4 Seconds

ऑप्टिकल इल्यूजन यानी आखों का धोखा। इस तरह की तस्वीरों में जो आपको दिखाई देता है वो असल में होता नहीं है और जो होता है वो आपको पहली नजर में दिखाई नहीं देता है। ऐसी ही आंखों को भ्रमित करने वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। आप भी ऑनलाइन पजल्स सॉल्व करने के शौकीन हैं या फिर आपको पहेलिया सुलझाने में मजा आता है तो आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन फोटो काफी अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। ऐसी ही एक ऑप्टिकल इल्यूजन की चुनौती हम आपको दे रहे हैं।
इस फोटो में आपको एक सैंडविच खोज कर निकालना है। खास बात यह है कि ये काम आपको सिर्फ चार सेकेंड में कर के दिखाना है। जी हां, अच्छे अच्छे सूरमा भी इस चुनौती को पूरा करने में फेल हो गए हैं।

आपको ये चार सेकेंड के अंदर इस चैलेंज को पूरा करना है। अगर आप ये काम कर लेते हैं तो आपके पास ना सिर्फ बाज जैसी नजरें हैं, बल्कि आपका आईक्यू लेवल भी दूसरों से काफी बेहतर हैं। ये उनक 1 फीसदी लोगों में हैं जो इस तस्वीर में से सैंडविच चार सेकेंड के अंदर ढूंढने में कामयाब रहे।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: घास में छिपा बैठा है खूंखार टाइगर, 7 सेकेंड में खोज लिया तो बन जाएगा रिकॉर्ड

क्या है तस्वीर में?
ये एक ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर है। इस तस्वीर में आपको पहली नजर में एक किचन यानी रसोई घर दिखाई दे रहा है। किचन में आम तौर पर जिस तरह की चीजें होती हैं, वहीं इस तस्वीर में भी रखी हुई है।

बर्तन से लेकर अन्य सामान तक। लेकिन आपका चैलेंज है सैंडविच को ढूंढ निकालना। तो समझ जाइएगा कि आपकी आंखें और दिमाग दोनों बहुत तेज हैं।

 
इस तरह की तस्वीरों से आपकी आंखों का टेस्ट तो होता ही है, साथ ही दिमाग की अच्छी-खासी कसरत भी हो जाती है। मानव मस्तिष्क के कामकाज को समझने के लिए कई स्टडी की गई हैं और ऑप्टिकल इल्यूजन (Optical Illusion Test) रिसर्चर्स को मस्तिष्क की जटिलताओं को समझने में मदद करते हैं।

सैंडविच को ढूंढने के लिए आपको अपने दिमाग के घोड़े तेजी से दौड़ाने पड़ेंगे। इसके बाद ही आप उसे खोज पाएंगे।

तस्वीर में बड़ी ही चालाकी से सैंडविच को छिपाया गया है। हालांकि, अगर आप ध्यान केंद्रित करके गौर से देखेंगे तो आपको वो सामने ही नजर आ जाएगा।

यहां रखा है सैंडविच
जब आप तस्वीर को गौर से देखेंगे तो आपको किचन के प्लेटफॉर्म पर सैंडविच नजर आ जाएगा। ये सैंडविच मल्टिग्रेन ब्रेड का बना है, इस वजह से वो प्लेटफॉर्म के रंग से मेल खाता हुआ है। यही कारण है कि आसानी जर नहीं आता है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: दावा है 5 सेकेंड के अंदर इस तस्वीर में छिपे जानवर नहीं खोज पाएंगे आप, पैनी नजर वाले भी हुए फेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो