scriptOptical Illusion Can You Find 6 Words Hidden In These Photo Only 10 percent Success | Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 वर्ड, सिर्फ 10 फीसदी लोग ही ढूंढ पाए सारे शब्द | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपे हैं अंग्रेजी के 6 वर्ड, सिर्फ 10 फीसदी लोग ही ढूंढ पाए सारे शब्द

ऑप्टिकल एल्यूजन यानि ऐसी तस्वीर जो आंखों को भ्रमित कर दें। कंफ्यूजन पैदा करने वाली ऐसी तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिाय पर काफी पसंद की जा रही हैं। ऐसी ही एक तस्वीर है जिसमें अंग्रेजी के वर्ड छिपे हुए हैं, लेकिन सिर्फ 10 फीसदी लोग ही इसे खोज पाए।

नई दिल्ली

Published: July 29, 2022 04:36:39 pm

ऑप्टिकल एल्यूजन की तस्वीरों को इन दिनों काफी पसंद किया जा रहा है। ये तस्वीरें दिमागी कसरत कराने के साथ ही आपके व्यक्तित्व का राज खोलने में भी हेल्पफुल होती हैं। कुछ तस्वीरों में जहां आसान पहेलियां आपको दिखाई देती हैं, तो कुछ तस्वीरों में रंग या शब्द की खोज से आप अपने खोजी अनुभवों को बढ़ा सकते हैं। ऐसी की एक आखों को भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर है, जिसमें अंग्रेजी के कुछ शब्द छिपे हुए हैं। इन शब्दों आसानी से नहीं देखा जा सकता है। लेकिन 10 फीसदी लोग ऐसे हैं जिन्होंने इन्हें महज कुछ सेकेंड में ही खोज निकाला।
आपके पास भी तेज तर्रार दिमाग और गिद्ध जैसी नजरें हैं तो आप भी इस तस्वीर में छिपे अंग्रेजी के शब्दों को खोज कर दिखाएं।
Optical Illusion Can You Find 6 Words Hidden In These Photo Only 10 percent Success
Optical Illusion Can You Find 6 Words Hidden In These Photo Only 10 percent Success
इस आखों में भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर में अंग्रेजी के कुल 6 वर्ड छिपे हुए हैं। 10 फीसदी लोगों ने 10 सेकेंड में इन सभी शब्दों को खोज निकाला, लेकिन कुछ लोग चार और कुछ तीन ही खोज पाएं। क्या आपको 10 सेकेंड में ये सभी 6 शब्द नजर आगए। अगर जवाब हां है तो आप भी उन जीनियस में शामिल हो गए हैं।

अगर जवाब ना है तो आपको इन शब्दों को खोजने में हम मदद कर देते हैं। कुछ हिंट्स के जरिए आप इस तस्वीर में छिपे शब्दों को आसानी से खोज लेंगे।

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है रिमोट, सिर्फ एक फीसदी लोगों को ही आया नजर, क्या आपको दिखा?

हर कोई कभी-कभी एक अच्छी पहेली को पसंद करता है और नियमित रूप से कठिन शब्द खोजों को हल करने से आपकी समस्या सुलझाने के कौशल और तार्किक सोच में भी सुधार हो सकता है।

आपको बस इतना करना है कि दी गई तस्वीर में शब्दों को खोजना है। इस तस्वीर में परिवार के सभी सदस्य किताब पढ़ रहे हैं। कुछ सोफे पर बैठे हैं तो कोई जमीन पर बिछे कारपेट पर। इस तस्वीर में ज्यादातर शब्द इन्हीं सदस्यों के आस-पास लिखे हुए हैं।

optical_illusion_word_answer.jpgये हैं कुल 6 शब्द
इस तस्वीर में अंग्रेजी के जो 6 शब्द छिपे हैं वो हैं Book, words, story, pages, read और novel.

यह भी पढ़ें

Optical Illusion: इस तस्वीर में अपने शिकार पर घात लगाकर बैठी है लोमड़ी, क्या आपको आई नजर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातKarnataka News: शिवमोग्गा में सावरकर के पोस्टर को लेकर बढ़ा विवाद, धारा 144 लागूसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खाना
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.