scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में अपने शिकार पर घात लगाकर बैठी है लोमड़ी, क्या आपको आई नजर | Optical Illusion Photo Can You Spot The Fox In This Picture Who Ambushing Her Prey | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में अपने शिकार पर घात लगाकर बैठी है लोमड़ी, क्या आपको आई नजर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 28, 2022 04:24:47 pm

ऑप्टिकल भ्रम पैद करने वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही है। इन तस्वीरों की खासियत है कि ये पहले के साथ-साथ आपके व्यक्तित्व और सोच को भी जाहिर करने में मददगार होती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर है जिसमें लोमड़ी को खोजना काफी मुश्किल है।

Optical Illusion Photo Can You Spot The Fox In This Picture Who Ambushing Her Prey

Optical Illusion Photo Can You Spot The Fox In This Picture Who Ambushing Her Prey

ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें तो आपने कई देखी होंगी। इन तस्वीरों को इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। इसकी वजह है कि इन तस्वीरों में ना सिर्फ दिमागी कसरत होती है, बल्कि व्यक्तित्व और सोच पता करने में भी इस तरह की तस्वीरें काफी मददगार साबित होती हैं। ऐसी ही एक ऑप्टिकल भ्रम पैदा करने वाली तस्वीर है। इस तस्वीर में एक लोमड़ी को खोजना है। खास बात यह है कि ये लोमड़ी अपने शिकार पर घात लगाकर बैठी है, लेकिन ज्यादातर लोग इसे 10 सेकेंड के अंदर खोज नहीं पाए। अगर आप भी 10 सेकेंड में इस लोमड़ी को खोज लेते हैं तो आप उन 2 फीसदी जीनियस में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने ये कारनामा कर दिखाया।
लोमड़ी ढूंढने के लिए 2 हिंट
इस तस्वीर में लोमड़ी को ढूंढने में कई लोग नाकाम रहे। दरअसल गिद्ध की तरह चौकस नजर रखने वाले ही 10 सेकेंड में लोमड़ी को खोज पाए हैं। लेकिन आप 10 सेकेंड में लोमड़ी को नहीं खोज पाए हैं तो हम आपकी मदद करने के लिए दो हिंट दो देते हैं। इन हिंट के सहारे आप लोमड़ी को आसानी ढूंढ सकेंगे।
1. लोमड़ी को खोजने के लिए आपको पेड़ पर नजर दौड़ाना होगी। जब पेड़ को आप गौर से देखेंगे तो आपको शिकार पर घात लगाए बैठी लोमड़ी दिख जाएगी।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: तस्वीर खोलेगी आपके व्यक्तित्व का राज, ऑप्टकिल भ्रम वाली इस तस्वीर आपको पहले क्या दिखा?

2. लोमड़ी को खोजने के लिए जैसा ही पहले ही बताया है कि वो अपने शिकार पर घात लगाकर बैठी है तो इसके लिए आपको शिकार से आस-पास अपनी नजर थोड़ी और जमाना होगी।

इन दो हिंट के बाद भी अगर आप तस्वीर में लोमड़ी को नहीं खोज पाए हैं तो आप समझ लीजिए की चीजों के पहचानने और पकड़ने में आप कुछ कमजोर हैं। ऐसे में इस तरह की पहेलियों को सुलझाकर आप अपनी स्किल्स को निखार सकते हैं।

optical_illusion_fox.jpg
यहां छिपा है लोमड़ी
इस तस्वीर में लोमड़ी पेड़ों की दो शाखाओं के बीच बैठी है। लोमड़ी की सीधी नजर नीचे बैठी बतखों पर है। जब आप लोमड़ी को देख लेंगे तो आपको लगेगा कि इतनी बड़ी लोमड़ी को आप कैसे देखने से चूक गए।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा है रिमोट, सिर्फ एक फीसदी लोगों को ही आया नजर, क्या आपको दिखा?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो