scriptOptical Illusion: इस लोगों की भीड़ में छिपा है एक भूत, सिर्फ गिद्ध जैसी नजर वालों को ही दिखा | Optical Illusion Can You Find Out Ghost Among These People, Only Sharp Minded Have Seen | Patrika News

Optical Illusion: इस लोगों की भीड़ में छिपा है एक भूत, सिर्फ गिद्ध जैसी नजर वालों को ही दिखा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 21, 2022 05:28:29 pm

बचपन में आपने कई पहेलियां सुलझाई होंगी। कॉमिक्स में ऐसी पहेलियों की भरमार होती थी, जिसे सुलझाने में खूब मजा भी आता था और समय भी कट जाता था। ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें कुछ ऐसा ही मनोरंजन और ब्रेन टेस्ट लेती हैं।

Optical Illusion Can You Find Out Ghost Among These People, Only Sharp Minded Have Seen

Optical Illusion Can You Find Out Ghost Among These People, Only Sharp Minded Have Seen

ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें इन दिनों काफी पसंद की जा रही हैं। ये सोशल मीडिया पर लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं क्योंकि ये ना सिर्फ आपके समय काटने का बेहतरीन जरिया है बल्कि ब्रेन टेस्ट भी बखूबी करती हैं। कुछ तस्वीरें और वीडियो तो ऐसे होते हैं जो आपके दिमाग को 360 डिग्री घुमाकर रख देंगे। इन तस्वीरों को सॉल्व कर आप ना सिर्फ आईक्यू लेवल को टेस्ट कर सकते हैं बल्कि अपनी पर्सनालिटी के बारे में काफी कुछ समझ सकते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपके साथ साझा कर रहे हैं। इस तस्वीर में आपको कई लोग नजर आ रहे होंगे। इन्हीं लोगों के बीच छिपा हुआ है एक भूत, इस घोस्ट को ही आपको खोज निकालना है।
आपने तस्वीरों को देखकर भी कई फोटोज के बारे में पता लगाया होगा। कई ऐसी फोटो होती है जिसमें बहुत कुछ लिखा होता है जिसका आपको पता लगाना होता है, मसलन कोई नंबर ढूंढना, रंग ढूंढना या जानवर खोजना। लेकिन इस तस्वीर में आपको एक भूत को खोज निकालना है।
सुनने या पढ़ने में थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन ये बहुत आसान है। बस जरूरत है थोड़ा दिमाग और अपनी पैनी नजरों को लगाने की।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: किचन में खास जगह पर रखा है एक सेंडविच, तेज दिमाग वाले ही 4 सेकेंड में दे सकते हैं जवाब

जब आप इस तस्वीर को करीब से और गौर से देखेंगे तो आपको अपने सवाल का जवाब मिल जाएगा। अगर आपने इस सवाल का जवाब 6 सेकेंड में खोज लिया तो वाकई आपके पास गिद्ध जैसी नजरें हैं।

क्योंकि बड़े बड़े धुरंधर इस तस्वीर में भूत को ढूंढ निकालने में फेल हो गए। आप इस काम में सफल हो जाते हैं तो यकीन मानिए आपका आईक्यू लेवल दूसरों से काफी बेहतर है।

यही नहीं आप चीजों को बारीकी से देखते और परखते हैं साथ ही आप लोगों को जल्दी समझने में सक्षम हैं। यानी इस पहेली का जवाब आई आईक्यू लेवल से लेकर आपकी पर्सनालिटी से जुड़े सभी राज खोल देगा।
अब भी आप तस्वीर में भूत को खोज नहीं पाए हैं तो घबराने की जरूरत नहीं है। कई बार चीजें हमारे सामने होती हैं, लेकिन हम देख नहीं पाते। इस काम में हम आपकी मदद कर देते हैं। इस तस्वीर के दाईं ओर जब आप अपनी नजरें दौड़ाएंगे तो आपको शायद अपने सवाल का जवाब मिल जाए।

चलिए इसके बाद भी आपको जवाब नहीं मिला तो हम आपको एक और हिंट दे देते हैं। इस तस्वीर में जो भूत है वो एक महिला है। अब तो आपको जवाब मिल गया होगा। अब भी आपको जवाब नहीं मिला है तो नीचे दी गई तस्वीर में आप अपना जवाब देख सकते हैं।
ghost.jpg
तस्वीर में जिस लड़की पर गोला लगा हुआ है वह ही भूत है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस लड़की के पैर नहीं है ये लड़की हवा में है तो इसलिए ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भूत यही लड़की है।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: रेगिस्तान में घूम रहे ऊंटों की तस्वीर में हैं एक गलती, 7 सेकेंड में बता दी तो आप हैं जीनियस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो