scriptOptical Illusion: इस तस्वीर में छिपी है हीरे की अंगूठी, पैनी नजर वाले सिर्फ 1 फीसदी लोग ही खोजने में रहे सफल | Optical Illusion Can You Spot A Hidden Diamond Ring In This Brainstorming Picture | Patrika News

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपी है हीरे की अंगूठी, पैनी नजर वाले सिर्फ 1 फीसदी लोग ही खोजने में रहे सफल

locationनई दिल्लीPublished: Sep 08, 2022 05:18:54 pm

आपको भी दिमागी कसरत वाली पहेलियों को सुझाने में मजा आता है तो आपके लिए ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती हैं। ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। देखिए क्या आप इस चैलेंज को पूरा कर सकते हैं?

Optical Illusion Can You Spot A Hidden Diamond Ring In This Brainstorming Picture

Optical Illusion Can You Spot A Hidden Diamond Ring In This Brainstorming Picture

सोशल मीडिया पर इन दिनों ऑप्टिकल इल्यूजन या ब्रेन टीजर या फिर पजल फोटो काफी पसंद की जा रही हैं। दरअसल इसके पीछे जो बड़ी वजह है वो ये कि इस तरह की तस्वीरों से टाइम को अच्छे से कट ही जाता है साथ ही आपके आईक्यू लेवल का टेस्ट भी हो जाता है। इतना ही नहीं इन तस्वीरों में मौजूद पहेलियों को सुलझा कर आप अपनी सोच और पर्सनालिटी के बारे में अनसुलझे सवालों के भी जवाब मिल जाते हैं। ऐसी ही एक तस्वीर हम आपको दिखा रहा है। इस तस्वीर में आपके लिए जो चैलेंज वो थोड़ा कठिन है, क्योंकि इस तस्वीर के चैलेंज को महज 1 फीसदी लोग ही पूरा कर पाए हैं।
ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें यह भी बताती हैं कि आप किसी छवि की व्याख्या कैसे करते हैं। रिसर्च कहती है कि ऐसी पहेलियों के जरिए आईक्यू लेवल भी बढ़ाया जा सकता है।

वैसे, कुछ ब्रेन टीजर ऐसे भी होते हैं, जिनके बारे में कहा जाता है कि 99 फीसदी लोग उसमें दिए चैलेंज को पूरा नहीं कर पाए। यह भी दावा किया जाता है कि जिनके पास बाज जैसी नजरें होंगी वो ही ऐसी तस्वीर के सवाल खोज निकालेंगे।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: एक जैसी दिखने वाली इस तस्वीरों में है 7 अंतर, 10 सेकेंड में खोज लिया तो आपका IQ लेवल है शानदार

आज आपको जो तस्वीर दिखा रहे हैं, इसमें आपको एक बगीचा दिखाई देगा। इस बगीचे में हीरे की एक अंगूठी छिपी हुई है, जिसे आपको 10 सेकंड के अंदर ढूंढना है।

बता दें कि इस ऑप्टिकल इल्यूजन को ‘रीडर्स डाइजेस्ट’ की वेबसाइट पर शेयर किया गया है। तो फिर देर किस बात की। दौड़ाइए अपनी गिद्ध जैसी नजर और खोज निकालिए हीरे की अंगूठी। कई धुरंधरों का दिमाग भी इस तस्वीर में अंगूठी को ढूंढने में नाकाम रहा है।
यहां छिपा है आपकी चुनौती का जवाब
ऑप्टिकल इल्यूजन को डिजाइन करने वाले ने अंगूठी इस तरह छिपाया है कि, इसे खोजने में अच्छे-अच्छे भी फेल हो गए।

तस्वीर को जरा गौर से देखेंगे तो आपको अपनी चुनौती का जवाब मिल जाएगा। इस तस्वीर में ढेर सारे गाजर और सूर्यमुखी के फूल दिखेंगे। इन्हीं के बीच हीरे की अंगूठी छिपी हुई है।

 
हम आपकी थोड़ी मदद कर देते हैं। इस तस्वीर में भी अंगूठी कोने में ही है, जो एक गाजर में फंसी हुई है। अगर अभी भी आपको नहीं दिखी तो नीचे दिए गए चित्र में आप अपने सवाल का जवाब देख सकते हैं। लाल गहरे में आपको अंगूठी दिखाई देगी।

यह भी पढ़ें – Optical Illusion: हाथियों के झुंड में फुटबॉल खेल रहा गेंडा, 99 फीसदी ढूंढने में हुए फेल, क्या आपको आया नजर?

opt_ill.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो