scriptयौन शोषण पर राष्ट्रपति का शर्मनाक बयान, कहा गंदी शक्ल वाले मर्दों पर महिलाएं लगाती हैं आरोप | President Lenin Moreno Disputed Statement on Women Harrasment | Patrika News

यौन शोषण पर राष्ट्रपति का शर्मनाक बयान, कहा गंदी शक्ल वाले मर्दों पर महिलाएं लगाती हैं आरोप

locationनई दिल्लीPublished: Feb 03, 2020 09:45:24 am

Submitted by:

Soma Roy

Disputed Statement : इक्वाडोर के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो ने दिया अजीबो-गरीब बयान
गुआयाक्विल शहर में आयोजित इकोनॉमिक्स कॉन्फ्रेंस के दौरान कहीं ये बातें

iquador.jpg

Disputed Statement of Lenin Moreno

नई दिल्ली। महिलाओं के साथ होने वाले यौन शोषण (sexual harrasment) और दुष्कर्म (rape) का मामला काफी गंभीर होता है। इस पर सख्त कार्रावाई की जरूरत होती है, लेकिन जब देश का राष्ट्रपति ही इस बारे में अजीबो-गरीब बयान दे तो आप बाकी लोगों से क्या उम्मीद कर सकते हैं। दरअसल इक्वाडोर (Ecuador) के राष्ट्रपति लेनिन मोरेनो (President Lenin Moreno) का कहना है कि महिलाएं उनके साथ होने वाले गलत बर्ताव का आरोप ज्यादातर गंदी शक्ल वाले मर्दों पर लगाती हैं।
चालान से बचने को भाग रहा था चालक, सामने आया ट्रैफिक कांस्टेबल तो डेढ़ किमी तक बोनट पर घसीटा

राष्ट्रपति मोरेनो (Lenin Moreno) के इस विवादास्पद बयान से सोशल मीडिया के गलियारे में हल्ला मच गया है। लोग जमकर उन्हें कोस रहे हैं। लोगों का कहना है कि अगर देश का उच्च व्यक्ति अगर ये सोच रखता है तो महिलाओं को कभी इंसाफ नहीं मिल सकता है। मालूम हो कि गुआयाक्विल शहर में आयोजित इकोनॉमिक्स कॉन्फ्रेंस के दौरान मोरैनो ने यौन शोषण को लेकर बयान दिया था। उन्होंने कहा कि ज्यादातर महिलाएं उनके साथ हुए गलत सलूक का आरोप गंदी शक्ल वाले मर्दों पर ही लगाती हैं। जबकि खूबसूरत दिखने वाले आदमियों के लिए यह खतरा कम रहता है।
moeno.jpg
मोरेनो ने कहा कि महिलाएं बदसूरत (ugly man) आदमियों से नाराज हो जाती है इसलिए वो बात को बढ़ा-चढ़ाकर बताती हैं। जबकि अच्छे दिखने वाले आदमियों के साथ संबंध बनाने पर कई बार वो कुछ नहीं कहती हैं। हालांकि उन्होंने इस दौरान महिलाओं का यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठाने का समर्थन किया, लेकिन सोशल मीडिया पर हो रही उनकी आलोचना को देखते हुए मोरैनो ने माफी मांगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो