scriptउद्घाटन से पहले 54 कमरों के हॉस्टल पर चला बुलडोजर, ये है वजह ? | before inauguration 54 room hostel was demolished by municipal corporation removal team | Patrika News
इंदौर

उद्घाटन से पहले 54 कमरों के हॉस्टल पर चला बुलडोजर, ये है वजह ?

Indore News: नए नवेले हॉस्टल का कुछ दिन बाद उद्घाटन होना था,लेकिन उद्धाटन का नारियल फूटता इससे पहल ही पोकलेन के पंजों ने हॉस्टल तोड़ दिया..

इंदौरJun 21, 2024 / 09:47 pm

Shailendra Sharma

indore news
Indore News: मध्यप्रदेश के इंदौर में नगर निगम की टीम ने एक नए नवेले हॉस्टल को तोड़ दिया। 54 कमरों के इस हॉस्टल का कुछ दिनों बाद ही उद्घाटन होने वाला था लेकिन उद्घाटन का नारियल फूटता इससे पहले ही नगर निगम की रिमूवल की टीम वहां पहुंच गई और पोकलेन के पंजे से हॉस्टल को तोड़ दिया। अफसरों का कहना है कि पूरा हॉस्टल ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया था।

उद्घाटन से पहले हॉस्टल तोड़ा

मामला इंदौर के सर्वानंद नगर का है जहां 54 कमरों का एक नया हॉस्टल बनकर तैयार हो चुका था। कुछ दिनों बाद हॉस्टल का उद्घाटन होना था लेकिन इससे पहले ही नियम विरूद्ध बनाए गए इस हॉस्टल को नगर निगम की टीम ने तोड़ दिया। नगर निगम की टीम जब हॉस्टल को तोड़ने पहुंची तो हॉस्टल मालिक व स्थानीय रहवासी भी आ गए। हॉस्टल मालिक ने कार्रवाई का विरोध किया लेकिन निगम के अधिकारियों ने उनकी एक नहीं सुनी। हॉस्टल के टूटने से स्थानीय रहवासियों ने खुशी जाहिर की है।

ग्रीन बेल्ट पर दो प्लॉट जोड़कर बना था हॉस्टल

नगर निगम के अफसर का कहना है कि पूरा होस्टल ग्रीन बेल्ट की जमीन पर अवैध तरीके से बनाया गया था। तीन मंजिला हॉस्टल को दो प्लॉटों को जोड़कर बनाया गया था, जो नियमानुसार सही नहीं है। इस होस्टल का निर्माण भरत सोनी व अन्य ने किया था। अफसरों ने कॉलोनी में हुए अन्य निर्माण कार्यों को भी देखा है जिससे संभावना है कि क्षेत्र में और भी अवैध निर्माणों को तोड़ने की कार्रवाई की जा सकती है।

Hindi News/ Indore / उद्घाटन से पहले 54 कमरों के हॉस्टल पर चला बुलडोजर, ये है वजह ?

ट्रेंडिंग वीडियो