8 हजार में खरीदकर 20 हजार में बेचते थे पिस्टल, पुलिस गिरफ्त में आए तस्करों से 2 देशी पिस्टल और 80 कारतूस जब्त

पुलिस गिरफ्त में हथियारों के सौदागर, दो तस्करों से पुलिस ने जब्त किये 2 देशी पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस, 8 हजार में पिस्टल खरीदकर 20 हजार में ग्राहक को बेच देते थे।

By: Faiz

Updated: 28 Jan 2021, 05:07 PM IST

इंदौर/ मध्य प्रदेश की इंदौर क्राइम ब्रांच टीम द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए हरदा और दतिया के रहने वाले हथियार तस्करों के साथ हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। टीम ने दो हथियार तस्करों को शहर के नौलखा के पास से दबोचा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दोनो ही बदमाश इंदौर में हथियारों की डिलीवरी देने आए थे। गिरफ्त में आए तस्करों के पास से पुलिस को दो पिस्टल और 80 जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि, आरोपी खुद इस पिस्टल को 8 हजार रुपये में खरीदते थे, जिसे ऑर्डर पर 20 हजार रुपये तक बेचा करते थे।

 

पढ़ें ये खास खबर- दिल्ली हिंसा पर दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान, कहा- 'किसान की मौत ट्रैक्टर पलटने से नहीं बल्कि गोली लगने से हुई है'


मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई

क्राइम ब्रांच को मिली सूचना के आधार पर उन्होंने कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस को पता चला था कि, हरदा का मृत्युजंय उर्फ भोला (38) बंगाली कॉलोनी हरदा इंदौर में कहीं अवैध हथियारों की सप्लाई करने के लिये आ रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने उसे नवलखा में दबोच लिया। भोला ने पूछताछ में बताया कि, वो हरदा में पेंटर का काम करता है। उसके खिलाफ स्थानीय थाने में 8 प्रकरण दर्ज हैं। पूछताछ में इस बात का भी खुलासा हुआ कि, आरोपी बुरहानपुर के पचौरी गांव के सिकलीगर से अवैध हथियार और कारतूस खरीदकर हरदा और उसके आसपास के इलाकों में बेचता है। आरोपी सिकलीगर से 8000 रुपए में पिस्टल खरीदता और उसे कम से कम 20 से 22 हजार में बेचता था।

 

पढ़ें ये खास खबर- किसानों को सौगात : 20 लाख किसानों के खाते में कल डाले जाएंगे सम्मान निधि के 400 करोड़ रुपये


खरीदार भी पुलिस गिरफ्त में

पूछताछ में ये भी सामने आया कि, वो हथियारों को इंदौर में नृपेंद्र पिता रविंद्र सिंह परमार (26) ग्राम जिगना को देने आया था। आरोपी नृपेंद्र परमार ढाबा संचालक है। कम दाम में हथियार खरीदकर मुनाफे के साथ अपने क्षेत्र में बेच देता है। आरोपी की निशानदेही पर उक्त आरोपी को नवलखा बस स्टैंड के शौचालय के पास से पकड़ा। दोनों आरोपियों के कब्जे से 2 देशी 32 बोर पिस्टल और 80 जिंदा करतूस बरामद हुए हैं। दोनों आरोपियों से अवैध हथियारों के बड़े कारोबार का भांडाफोड़ होने की संभावना है।

 

गोटेगांव में झांसी घाट पर लगा लंबा जाम - video

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned