scriptपति की शादी में पहुंच गई पहली पत्नी, फिर जो हुआ उसने महमानों के उड़ा दिए होश, 3 साल पहले की थी लव मैरिज | first wife reach husband marriage both done love marriage 3 years ago | Patrika News
इंदौर

पति की शादी में पहुंच गई पहली पत्नी, फिर जो हुआ उसने महमानों के उड़ा दिए होश, 3 साल पहले की थी लव मैरिज

पीड़िता अपने पति की दूसरी शादी के दिन मंडप में जा पहुंची थी। शादी समारोह के बीच ऐसा हंगामा हुआ कि, खुशी के माहौल में पुलिस को भी एंट्री लेनी पड़ी।

इंदौरApr 30, 2022 / 10:24 am

Faiz

News

पति की शादी में पहुंच गई पहली पत्नी, फिर जो हुआ उसने महमानों के उड़ा दिए होश, 3 साल पहले की थी लव मैरिज

इंदौर. भले ही हम आधुनिक दौर में जी रहे हों, इंसान होने के नाते जात-पात की जंजीरों को तोड़कर एकजुट खड़े होने की बाते करते हों, लेकिन बदलते देश की हकीकत कुछ और भी है। अब भी जात बिरादरी को लेकर लोगों में खासा अड़िगता है। जात-पात का ऐसा ही एक मामला मध्य प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में भी सामने आया, यहां इंदौर की एक महिला ने ग्वालियर में रहने वाले अपने पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। पीड़िता अपने पति की दूसरी शादी के दिन मंडप में जा पहुंची थी। शादी समारोह के बीच ऐसा हंगामा हुआ कि, खुशियों के माहौल में पुलिस को भी एंट्री लेनी पड़ी।


हालांकि, विवाद को सुलझाने के लिए पुलिस ने पति से विवाद का कारण जाना तो पति ने जवाब दिया कि, ‘ये मेरे साथ नहीं रहना चाहती।’ जब महिला से इस बात की सच्चाई जानने के लिए सवाल किया तो उसने भी पति के साथ रहने से इंकार कर दिया। तब पुलिस ने ग्वालियर पुलिस ने इंदौर पुलिस को घटना की जानकारी देकर इंदौर भेज दिया। तब पहली पत्नी ने इंदौर आकर गुरुवार को भंवरकुआं थाने में पति के खिलाफ केस दर्ज करा दिया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

 

यह भी पढ़ें- दंगे में बिखर गई थी घर गृहस्थी, पीएम आवास ने दिया बसेरा

 

ये है मामला

News

एसआई मनीषा डांगी ने बताया कि, शहर के भावना नगर इलाके में रहने वाली 29 वर्षीय की महिला उसके पति संदीप पुत्र बलराम शर्मा निवासी महाराजपुरा ग्वालियर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना और धोखे में रखकर दूसरी शादी करने के मामले में केस दर्ज कराने आई हैं। पुलिस के अनुसार, पीड़िता का आरोप है कि, वर्ष 2018 में दोनों ने आर्य समाज मंदिर में प्रेम विवाह किया था। इस तीन साल की अवधि में पति ने कभी भी अपने परिवार के किसी सदस्य से उसे नहीं मिलाया। इसी बीच 21 अप्रैल को उसे सूचना मिली कि, वो ग्वालियर में दूसरी शादी कर रहा है। पीड़िता शादी के मंडप में पहुंच गई और हंगामा करने लगी। हंगामा बढ़ते देख संदीप के परिजन ने ग्वालियर की महाराजपुरा पुलिस को बुला लिया। पुलिस पूछताछ में दोनों एक-दूसरे के साथ रहने से इंकार कर रहे थे। तब महाराजपुरा पुलिस ने इंदौर में ही मामले की शिकायत दर्ज कराने को कहा था।

 

यह भी पढ़ें- भीषण गर्मी का अलर्ट : यहां पड़ रही है देश में सबसे ज्यादा गर्मी, इतने दिन और दिखेंगे धूप के तीखे तेवर


छोटी जात की हूं, इसलिए शादी के बाद भी अपना नहीं रहा पति- पत्नी

संदीप की पत्नी द्वारा लगाए आरोप के अनुसार, वो अनुसूचित जाति की है। जबकि संदीप सामान्य वर्ग का है। संदीप ने शादी के पहले अपने परिवार के लोगों द्वारा आपत्ति लेने की बात कही थी। हालांकि, उसने दावा किया था कि वह सभी को मना लेगा। लेकिन संदीप 3 साल तक उसे धोखा देता रहा और परिवार की बातों में आकर ग्वालियर जानकर चुपचाप शादी रचा रहा था।


तलाक के लिए भेजा कई बार नोटिस- संदीप

News

इस मामले में संदीप ने बताया कि 21 अप्रैल को शादी के दिन पहली पत्नी मंडप में आ गई थी। यहां उसने शादी रूकवा दी थी। संदीप ने बताया कि शादी के बाद उसने अपने माता पिता की सेवा करने के लिये गांव आने की बात कही थी। जिसे लेकर पहली पत्नी को शुरू से आपत्ति थी। इस कारण से उसे परिवार के लोगों की सहमति से दूसरी शादी करना पड़ी। उसने तलाक को लेकर कोर्ट में प्रकरण भी लगाया है, जिसमें पहली पत्नी को कई बार नोटिस जा चुके हैं लेकिन अबतक उसकी तरफ से कोई जवाब नहीं दिया गया है।

 

मध्य प्रदेश में ऑटो- शो 2022 की धूम, वीडियो में देखें आकर्षक कारें

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aekej

Home / Indore / पति की शादी में पहुंच गई पहली पत्नी, फिर जो हुआ उसने महमानों के उड़ा दिए होश, 3 साल पहले की थी लव मैरिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो