scriptशादी के 6 महीने बाद लंदन से नवविवाहिता को वापस भेजा, शर्त रखी- 30 लाख लाओ तो ही वापस आना.. | husband sent newlywed back to Indore from London after 6 months of marriage demanding dowry of Rs 30 lakh | Patrika News
इंदौर

शादी के 6 महीने बाद लंदन से नवविवाहिता को वापस भेजा, शर्त रखी- 30 लाख लाओ तो ही वापस आना..

इंजीनियर पति ने दहेज के लालच में लंदन से नवविवाहिता को वापस इंदौर भेजा, पीड़िता ने दर्ज कराई FIR

इंदौरApr 04, 2024 / 07:39 pm

Shailendra Sharma

indore.jpg

इंदौर के द्वारकापुरी इलाके में रहने वाली एक नवविवाहिता ने पति के खिलाफ दहेज प्रताड़ना व मानसिक प्रताड़ना की शिकायत दर्ज कराई है। नवविवाहिता का पति लंदन में इंजीनियर है जिसने शादी के 6 महीने बाद ही उसे ये कहकर वापस इंदौर भेज दिया था कि अगर 30 लाख रूपए लेकर आ सको तो ही वापस लंदन आना वरना नहीं। पीड़ित महिला की उम्र 29 साल है जिसने अपनी शादी बचाने के लिए पूरा प्रयास किया लेकिन जब कोई रास्ता नहीं बचा तो पुलिस में शिकायत की है।

पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया है कि वो मैनेजमेंट से पीएचडी कर रही है और दिसंबर 2022 में परिवार ने उसकी शादी लंदन में रहने वाले सौरभ जोशी से कराई थी। सौरभ लंदन में सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और पूरे परिवार के साथ वहीं पर रहता है। पीड़िता के मुताबिक पति व ससुरालवालों ने उसे शादी के चार-पांच दिन बाद से ही दहेज को लेकर ताने देने शुरु कर दिए थे जो वक्त के साथ बढ़ते गए और फिर मारपीट की जाने लगी।

यह भी पढ़ें

कांग्रेस नेता की बेटी ने पुजारी से की लव मैरिज, पिता से बताया जान का खतरा

पीड़िता ने अपनी आपबीती बताते हुए बताया कि शादी के करीब दो महीने बाद फरवरी 2023 में ससुराल वाले उसे लंदन ले गए लेकिन वहां जाने के बाद भी ससुरालवालों के सितम कम नहीं हुए । सास कहती थीं कि मेरा बेटा लंदन में इंजीनियर है उसका रुतबा देखते हुए दहेज देना था। वो अपनी शादी को बचाने की पूरी कोशिश कर रही थी लेकिन करीब चार महीने बाद लंदन में ही रहने वाले उसके बुआ और फूफा जी को बुलाकर ससुराल वालों ने साफ साफ कह दिया की इसे इंडिया ले जाओ । जून 2023 में वो इंडिया आ गई। बेटी के घर लौटने पर पिता ने लंदन में रहने वाले दामाद सौरभ को फोन किया लेकिन सौरभ ने बिजी होने की बात कहकर हर बार बात नहीं की। जब सौरभ के माता-पिता इंदौर आए तो पीड़िता के परिजन ने भी उनसे बात की लेकिन उन्होंने साफ साफ कह दिया की 30 लाख रूपए दो तो ही बेटी को लंदन भेजना।

यह भी पढ़ें

Crime News : मां बनी जान की दुश्मन! 8 महीने की मासूम को पानी में डूबोकर मारा, फिर शव को नाले बहाया

शिकायत दर्ज होने के बाद इस मामले में पति सौरभ के परिजन ने भी अपनी बात रखी है। उनका कहना है कि लड़की बेहद गुस्सैल और जिद्दी है। जब हम उसे लंदन लेकर गए तो उसने घूमने फिरने और शॉपिंग में हमारे बहुत पैसे बर्बाद किए इतना ही नहीं उसने घर के काम करने से भी मना कर दिया। धमकी दी कि दहेज के केस में फंसा देगी। कुछ दिन बाद जब लंदन से मन भर गया तो जबरदस्ती इंदौर की टिकट कराकर वापस आ गई।
देखें वीडियो- भाजपा प्रत्याशी ने हाथी से लिया आशीर्वाद- इस बार दिल्ली पहुंच जाएं..

 

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8wapj2

Home / Indore / शादी के 6 महीने बाद लंदन से नवविवाहिता को वापस भेजा, शर्त रखी- 30 लाख लाओ तो ही वापस आना..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो