scriptweather: मालवा-निमाड़ में सूखा ! 9 से 11 जुलाई के बीच तेज बारिश के आसार | Indore weather: There is a possibility of heavy rain between 9th and 11th July | Patrika News
इंदौर

weather: मालवा-निमाड़ में सूखा ! 9 से 11 जुलाई के बीच तेज बारिश के आसार

Indore weather: उप्र व गुजरात में बने सिस्टम के कमजोर होने के कारण मालवा-निमाड़ में बारिश का दौर कम हुआ है।

इंदौरJul 08, 2024 / 03:39 pm

Ashtha Awasthi

Weather

Weather

Indore weather: इंदौर सहित जिले व संभाग में पिछले दो से तीन दिनों में तेज बारिश दर्ज नहीं हो रही है। मौसम विज्ञान केंद्र्र के अनुसार उप्र व गुजरात में बने सिस्टम के कमजोर होने के कारण मालवा-निमाड़ में बारिश का दौर कम हुआ है। इस सिस्टम से बने ट्रफ लाइन के थोड़ा नीचे आने पर मूसलधार बारिश की उम्मीद मौसम विभाग को है। अभी ट्रफ लाइन 0.9 किलोमीटर से ऊपर है। इसके नीचे आने पर यह स्थिति बनेगी।
ये भी पढ़ें: MP Weather Update: 10 दिन में जुलाई का कोटा पूरा, 34 जिलों में फिर भारी बारिश की चेतावनी

पांच दिनों में इंदौर में अच्छी बारिश हो सकती है। रविवार को दिन का तापमान 31.5 डिग्री व रात का तापमान 23.1 डिग्री दर्ज किया गया। एक दिन पहले यह 29.8 व 24 डिग्री था। 24 घंटे में हवा की गति 23 किमी प्रति घंटे तक दर्ज हुई। रविवार को शहर में बारिश दर्ज नहीं हुई। अब तक शहर में 111.6 मिमी वर्षा हो चुकी है। वहीं जिले में 208 मिमी बारिश हो चुकी है, जो अब तक की औसत वर्षा 173 मिमी से 20 मिमी अधिक है।
भारत मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया, राजस्थान के ऊपर 4.1 किमी पर एक चक्रवाती सिस्टम बना हुआ है। इससे ट्रफ लाइन मध्यप्रदेश की तरफ बनी है। 9 से 11 जुलाई के बीच इंदौर में तेज बारिश होने की संभावना रहेगी। पांच दिनों तक गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना रहेगी।

Hindi News/ Indore / weather: मालवा-निमाड़ में सूखा ! 9 से 11 जुलाई के बीच तेज बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो