कोरोना विस्फोट: 24 घंटों में फिर मिले कई पॉजिटिव, एक्टिव केस भी बढ़े

पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है.

By: deepak deewan

Published: 04 Oct 2021, 11:50 AM IST

इंदौर. इंदौर में फिर कोरोना विस्फोट हुआ है. यहां पिछले 24 घंटों में 9 पॉजिटिव पाए गए हैं. अब यहां 53 एक्टिव केस हैं. अचानक इतने पॉजिटिव केस मिलने से प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. महू सैन्य क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव पाए गए 42 अधिकारी अभी आइसोलेट पीरियड में ही हैं. खास बात यह है कि आने वाले दिनों में लगातार त्योहार हैं जिससे केस बढ़ने की आशंका है.

सीएमएचओ डॉ. बीएस सैत्या ने बताया कि रविवार को 6863 सैंपल टेस्ट किए गए जिनमें से 6842 निगेटिव व 9 पॉजिटिव पाए गए. बताया जा रहा है कि पाजिटिव मरीजों में से पांच उन सैन्यकर्मियों से मिले थे, जिन्हें कोरोना हुआ था। सोमवार को सभी पॉजिटिव मरीजों की कांटेक्ट व ट्रेवल हिस्ट्री खंगालने उनके निवास पर स्वास्थ्य विभाग की अलग-अलग टीमें जाएंगी.

corona2.jpg

जो 9 नए पॉजिटिव पाए गए हैं वे बिना वैक्सीन वाले मरीज हैं या वैक्सीनेटेड है, यह सोमवार को जांच के बाद पता चलेगा. जरूरत पर उन्हें कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा. शहर में पहले डोज का 100 फीसदी वैक्सीनेशन हो चुका है जबकि दूसरा डोज 52.90 फीसदी हो गया है.

पिता का संकल्प- बेटी के कातिल को नहीं छोड़ूगा

सोमवार को भी इसी कडी में 1.25 लाख वैक्सीन लगाने का टारगेट रखा है. जिले में रोज करीब 3 हजार युवा वैक्सीन के पात्र हो रहे हैं. इसके पूर्व सितम्बर के अंत में महू सैन्य क्षेत्र में 42 सैन्य अफसर पॉजिटिव पाए गए थे. इनमें से अधिकांश अभी मिलेट्री हॉस्पिटल में आइसोलेट हैं। इसके बाद आर्मी वार कॉलेज का एक यूनिट सील कर दिया था.
.

deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned