scriptकोरोना का नया खतरनाक वैरिएंट मिला, कई मरीजों के सैंपल में हुई पुष्टि, ज्यादा तेजी से फैलने की आशंका | new dangerous variant of corona spreading more rapidly | Patrika News

कोरोना का नया खतरनाक वैरिएंट मिला, कई मरीजों के सैंपल में हुई पुष्टि, ज्यादा तेजी से फैलने की आशंका

locationइंदौरPublished: Oct 24, 2021 03:56:04 pm

Submitted by:

deepak deewan

इसका एक बेहद खतरनाक वेरियंट मिला है

corona_delta.png

इंदौर. देश में कोरोना का संक्रमण बेहद कम जरूर हो गया है पर अभी समाप्त नहीं हुआ है. मध्यप्रदेश में तो इसका एक बेहद खतरनाक वेरियंट मिला है. कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के इस नए और खतरनाक स्वरूप AY-4 मिलने से शहर के डाक्टर्स के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों में भी हलचल सी मच गई है.

शहर में सात मरीजों के सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग में यह वैरिएंट सामने आया है. हालांकि इस वैरिएंट को लेकर अभी स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है लेकिन कई एक्सपर्ट ने इस वैरिएंट को ज्यादा खतरनाक बताया है. इसकी संक्रामक क्षमता को पुराने वैरिएंट से तेज बताया जा रहा है. यही कारण है कि एक्सपर्ट ने इसको लेकर सावधानी बरतने की सलाह दी है.

must read- सैंपल की जांच में मिला कोरोना का खतरनाक वैरिएंट

कोरोना के डेल्टा वैरिएंट के AY-4 वेरियंट को डेल्टा का नया और बेहद खतरनाक स्वरूप माना जाता है. डाक्टर्स और एक्सपर्ट बताते हैं कि फिलहाल इस वेरियंट पर दुनिया भर में रिसर्च चल रही है और ऐसे में इसकी नेचर को लेकर ज्यादा बातें सामने नहीं आ सकी हैं. ज्ञातव्य है कि प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या भी फिर से बढ़ रही है.

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85203k
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो