scriptworlds first staircase drive in theater completed in indore | यहां बनकर तैयार हुआ विश्व का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर, जानिए क्यों ये है ओपन थिएटर से खास | Patrika News

यहां बनकर तैयार हुआ विश्व का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर, जानिए क्यों ये है ओपन थिएटर से खास

करीब 8 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस खास थिएटर को जल्दी ही आमजन के लिए खोल दिया जाएगा।

इंदौर

Published: April 14, 2022 09:33:58 am

इंदौर. मध्य भारत का सबसे बड़ा ओपन एयर ड्राइव इन थिएटर प्रदेश की आर्थिक नगरी इंदौर में अब पूरी तरह बनकर तैयार हो चुका है। करीब 8 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुए इस खास थिएटर को जल्दी ही आमजन के लिए खोल दिया जाएगा। कोरोना काल के बाद सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लोग काफी सतर्क हो गए हैं। लोग यहां एक-दूसरे के करीब न आते हुए अपनी कार या बाइक पर बैठकर ही फिल्म का आनंद ले सकेंगे। हालांकि, यहां कुछ सीट्स की व्यवस्था भी की गई है, ताकि पैदल आने वाले दर्शक भी खास थिएटर में फिल्म का आनंद ले सकें।

News
यहां बनकर तैयार हुआ विश्व का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर, जानिए क्यों ये है ओपन थिएटर से खास


क्या है सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर?

आपको बता दें कि, इस खास एयर ड्राइव इन थिएटर शहर के राऊ बायपास रोड पर तैयार किया गया है। थिएटर, पर्यटन विभाग ने पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप के तहत तैयार किया है। इसकी देखरेख करने वाली कंपनी के सीईओ का दावा है कि, ये भारत ही नहीं बल्कि विश्वभर का पहला सीढ़ीनुमा ड्राइव इन थिएटर है। जहां पर कारें सीधी खड़ी होने की जगह स्टेप बाय स्टेप खड़ी होंगी। जैसे कि मल्टीप्लेक्स में चेयर्स लगी होती हैं।

यह भी पढ़ें- सांसद नकुल नाथ दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव, बीते दिनों मंच से बोले थे- 'कोरोना से डर नहीं लगता'


166 कार और 250 बाइक्स एक साथ खड़ी करने की जगह

News

ड्राइव इन थिएटर 6 एकड़ जमीन पर 8 करोड़ रुपए में बनकर तैयार किया गया है। यहां 50 बाय 100 यानी 5 हजार स्क्वायर फीट की स्क्रीन लगाई गई है, जो भोपाल में लगे स्क्रीन से दोगुनी बड़ी है। स्क्रीन के ठीक सामने 166 कार, 250 बाइक और लगभग 260 लोगों के बैठने के लिए सीटिंग व्यवस्था भी की गई है। साथ ही 60 VIP चेयर्स अलग से लगाई गई हैं।

कार के सिस्टम में सुनाई देगा फिल्म का साउंड

ड्राइव इन थिएटर में सुपर सराउंड डॉल्बी साउंड इन्स्टॉल किया गया है। कार के लिए 88.9 रेडियो फ्रीक्वेंसी भी रहेगी। जिससे कार में लगे म्यूजिक सिस्टम में ही मूवी की आवाज आनी शुरू हो जाएगी। कार व बाइक के नजदीक ही डॉल्बी साउंड सिस्टम इन्स्टॉल किए गए हैं। आने वाले समय में यहां पर हेडफोन साउंड सिस्टम भी इन्स्टॉल किये जाएंगे, ताकि दर्शक बिना शोर के बेहतरीन साउंड इफेक्ट्स का आनंद ले सकें।

यह भी पढ़ें- BRO ने कई पदों पर निकाली भर्ती, सरकारी नौकरी पाने वाले 18 अप्रैल तक करें आवेदन, जानिए दिशा-निर्देश


एक दिन में चलेंगे 2 शो

News

पीपीपी मॉडल के तहत थिएटर का संचालन करने वाली कंपनी के सीईओ सुयश मालू के अनुसार, थिएटर में मूवी के 2 शो रोजाना चलाए जाएंगे। मूवी शो की बुकिंग ऑफलाइन के साथ ही एप के जरिए ऑनलाइन भी कर सकेंगे। इस थिएटर की सबसे खास बात ये रहेगी कि, यहां आने वाले लोग अपने साथ ही घर से बना खाना अंदर ले जा सकेंगे। साथ ही, किसी विशेष मौके पर कोई भी शख्स थिएटर में स्पेशल स्क्रीनिंग भी करा सकेगा।

खरगोन में सांप्रदायिक झगड़े के दंगाईयो पर लगातार जारी कार्रवाई, देखें वीडियो

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

31 साल बाद जेल से छूटेगा राजीव गांधी का हत्यारा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेशकान्स फिल्म फेस्टिवल में राजस्थान का जलवा, सीएम गहलोत ने जताई खुशीगुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.