scriptमंदी के दौर में गाेवा में हुआ गाड़ी खरीदना सस्ता, रोड टैक्स में 50 फीसदी की कटौती | 50 Percent reduction in road tax on new vehicles in Goa | Patrika News

मंदी के दौर में गाेवा में हुआ गाड़ी खरीदना सस्ता, रोड टैक्स में 50 फीसदी की कटौती

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2019 02:52:36 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने दी रोड टैक्स में बदलाव की जानकारी
31 दिसंबर तक के नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोड टैक्स 50 फीसदी कम

cars.jpeg

Auto sales down by 12 percent in November

नई दिल्ली। लोगों को नए वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास के तहत गोवा मंत्रिमंडल ने बुधवार को 31 दिसंबर तक सभी नए वाहनों पर रोड टैक्स 50 फीसदी तक कम कर दिया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने यहां यह जानकारी दी। प्रदेश मंत्रिमंडल की बुधवार को बैठक के बाद सावंत ने संवाददाताओं से कहा, “हमने 31 दिसंबर तक होने वाले सभी नए वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर रोड टैक्स 50 फीसदी तक कम करने का निर्णय लिया है।”

यह भी पढ़ेंः- विस्तारा फेस्टिव सेलः मात्र 1199 रुपए में मिल रहा है हवार्इ सफर करने का मौका

इससे एक दिन पहले राज्य में कार डीलरशिप के प्रमोटरों ने कार की बिक्री में कमी आने की चेतावनी जारी की थी और राज्य सरकार से लोगों को वाहन खरीदने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया था। राज्य के परिवहन विभाग ने पिछले महीने नए लग्जरी श्रेणी क्लास वाहनों के रजिस्ट्रेशन के लिए रोड टैक्स पर 50 फीसदी तक की छूट देने की घोषणा की थी।

यह भी पढ़ेंः- चुनावी मौसम में टमाटर हुआ लाल, दिल्ली और महाराष्ट्र की जनता बेहाल

यह छूट यह सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दी गई कि गोवा के लग्जरी कार मालिकों में पुडुचेरी में वाहनों का रजिस्ट्रेशन कराने का जो चलन शुरू हो गया है, वह खत्म हो जाए और गोवा के लोग अपने वाहनों का रजिस्ट्रेशन यहीं से कराने लगें। पुडुचेरी में रजिस्ट्रेशन गोवा की अपेक्षाकृत कम रुपये में हो जाता है। फिलहाल राज्य में दोपहिया वाहनों के लिए 9 फीसदी से और कारों के लिए 15 फीसदी से वाहनों की कीमत के अनुसार रोड टैक्स की दरें शुरू होती हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो