scriptअमिताभ बच्चन के इस विज्ञापन पर बैंकों ने लगाया आरोप, कंपनी के खिलाफ हो सकता है मुकदमा | bank union allegation on amitabh bachchan jewelery advertisement | Patrika News

अमिताभ बच्चन के इस विज्ञापन पर बैंकों ने लगाया आरोप, कंपनी के खिलाफ हो सकता है मुकदमा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2018 01:27:10 pm

Submitted by:

manish ranjan

एक लंबे समय के बाद अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता के साथ डेढ़ मिनट का एक विज्ञापन करते नजर आ रहे हैं। लेकिन बाप-बेटी के इमोशनल रिश्ते को दर्शाते इस विज्ञापन पर बैंको ने अपत्ति जताई हैं।

advertisement

नई दिल्ली। एक लंबे समय के बाद अमिताभ बच्चन अपनी बेटी श्वेता के साथ डेढ़ मिनट का एक विज्ञापन करते नजर आ रहे हैं। लेकिन बाप-बेटी के इमोशनल रिश्ते को दर्शाते इस विज्ञापन पर बैंकों ने अपत्ति जताई हैं। इतना ही नहीं बैंकों ने इस विज्ञापन की जमकर आलोचना भी की हैं। दरअसल डेढ़ मिनट के इस विज्ञापन को बैंकों ने घृणित बताया और कहा कि इस विज्ञापन का मकसद बैंक प्रणाली में अविश्वास पैदा करना है। बैंक ने इस विज्ञापन के खिलाफ मुकदमा करने तक की बात कह दी हैं।

कल्याण जूलर्स से नाराज बैंक

एक बैंक यूनियन ने आभूषण कंपनी कल्याण जूलर्स के खिलाफ एक नोटीस जारी करते हुए कहा हैं की डेढ़ मिनट का यह विज्ञापन भले ही बाप-बेटी के इमोशनल रिश्तो को दर्शता हैं। लेकिन उससे भी ज्यादा इस विज्ञापन का मकसद लोगों के मन में बैंक प्रणाली के खिलाफ अविश्वास पैदा करना लग रहा हैं। इतना ही नहीं बैंक का यह भी कहना है की इस विज्ञापन से लाखों कर्मचारियों की भावना को आहत पहुंची हैं। लाखों कर्मचारियों की भावना को ध्यान में रखते हुए बैंक यूनियन ने आभूषण कंपनी कल्याण जूलर्स को इस विज्ञापन खिलाफ मुकदमे की चेतावनी दी हैं।
विज्ञापन के खिलाफ होगी कार्रवाई

इस विज्ञापन से नाराज आईबीओसी के महासचिव सौम्य दत्ता का कहना है की विज्ञापन का जो विचार और लहजा दिखाया गया और इसका जो तात्पर्य है, वह घृणित और अपमानजनक है। इसका मकसद वाणिज्यिक लाभ के लिये बैंक प्रणाली में अविश्वास पैदा करना है। विज्ञापन में बैंक कर्मचारियों को बुजर्ग व्यक्ति के गलत व्यवहार करते दिखाया गया हैं। जबकि हम कभी अपने ग्राहकों के साथ ऐसा व्यवहार नहीं करते हैं। विज्ञापन में बैंक की गलत तस्वीर पेश की गई है।हम इसे सभी बैंकों की मानहानि का मामला मानते हैं। आभूषण कंपनी को इस मामले में बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। अगर विज्ञापन वापस नहीं लिया जाता है, उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी।
कल्याण जूलर्स ने किया आरोपो का खंडन

तो वहीं कल्याण जूलर्स ने आरोपो का खंडन करते हुए कहा है की यह पूरी तरह कल्पना पर आधारित हैं। हमारा बैंक या बैंक अधिकारियों को अपमानित करने का कोई इरादा नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो