Khatabook को मिली बड़ी कामयाबी, B Capital Group करेगा 454 करोड़ का निवेश

  • Khatabook को मिला नया निवेशक
  • 454 करोड रूपए निवेश करेगी कंपनी 
  • 2 साल पहले बनाया गया है ऐप

By: Pragati Bajpai

Published: 20 May 2020, 07:55 PM IST

नई दिल्ली: डिजीटल क्रेडिट ऐप KHATABOOK में B Capital Group 454 करोड़ का निवेश ( khatabook got 454 investment ) करेगा । खाताबुक की स्थापना फेसबुक के को फाउंडर Eduardo Saverin ने 2 साल पहले की थी। 60 मिलियन के नए इंवेस्टमेंट के बाद कंपनी की कुल संपत्ति 87 मिलियन डॉलर हो जाएगी।

3 दिन की गिरावट के बाद share market में लौटी लौटी रौनक, Nifty 9000 के पार

खाताबुक के चीफ एक्जीक्यूटिव रवीश नरेश का कहना है कि खाताबुक की शुरूआत भारत की छोटी दुकानों को बदलने के इरादे के साथ हुई थी। आज हम एक इस क्षेत्र में सबसे बड़े खिलाड़ी हैं और एक ऐसे क्षेत्र के डिजिटलीकरण के लिए काम करते हैं जो हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत बनाने और MSMEs की सहायता के लिए सरकार और वित्तीय संस्थानों के साथ मिलकर काम करना चाह रहे हैं।

क्या काम करता है Khatabook- खाताबुक अपनी संपत्ति को फाइनेंशियल सर्विस प्रोडक्ट बनाने के लिए इस्तेमाल करना चाहती है। खाताबुक का कंप्टीशन OkCredit और Paytm से है। खाताबुक छोटे और मझोले उद्यमों को वित्तीय लेनदेन रिकॉर्ड करने की अनुमति देता है, इसके अलावा यह यूजर्स को मैसेज पढ़ने और उन्हें इंसटैंट मैसेज सेव करने की इजाजत देता है। खाताबुक प्लेटफ़ॉर्म अपने लेनदारों को रिमाइंडर भी भेजते हैं। जिससे फिजीकली खाता पुस्तकों को बनाए रखने की आवश्यकता कम हो जाती है।

अमेरिका और कनाडा में नहीं मिलेगा Johnson & Johnson पाउडर, जानें इसके पीछे की वजह

1 साल में 8 मिलियन लोगों तक बनाई पहुंच- 1 साल से कम वक्त में खाताबुक 11 भाषाओं के लगभग 8 मिलियन लोगों तक पहुंच बनाने में कामयाब रहा है।

Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned