3 दिन की गिरावट के बाद Share Market में लौटी लौटी रौनक, Sensex 30818 और Nifty 9000 के पार

  • share market में दिखा खरीदारी का दौर
  • सभी शेयरों में दर्ज हुई बढ़त
  • कई सेशन्स के बाद Nifty Bank में दिखी बढत

By: Pragati Bajpai

Updated: 20 May 2020, 04:08 PM IST

नई दिल्ली: शेयर बाजार ( SHARE MARKET ) में आज एक बार फिर तेजी देखने को मिली। तीसरे कारोबारी दिन बाजार की धीमी शुरुआत हुई लेकिन कारोबार बढने के साथ शेयर मार्केट( Share Market UP ) में तेजी देखने को मिली । 622 अंको की बढ़त के साथ Sensex 30,818 के स्तर पर और Nifty 50 9066 केस्तर पर बंद हुआ। आपको मालूम हो कि आज स्टॉक एक्सचेंज ( Bombay Stock Exchange ) के सभी शेयरों में खरीदारी देखने को मिली । एक वक्त ऐसा भी आया जब सेंसेक्स के 30 में से 25 शेयरों में तेजी दिख रही है। पिछले कई दिनों से लाल निशान में डूबने वाले बैंक निफ्टी के शेयरों में भी आज फाइनली तेजी देखनो को मिली। बैंक निफ्टी के 12 में से 9 शेयरों में खरीदारी हुई। Oil & Gas शेयरों की तरफ से बाजार को सहारा मिल रहा है।

मार्केट की धीमी लेकिन मजबूत शुरूआत, Sensex 280 अंक ऊपर, Nifty 8900 के पार

रिलायंस ( RELIANCE INDUSTRIES LTD ) के शेयरों में भी रहा उछाल- ऑयल एंड गैस के अलावा Relieance Rights Issue जारी हुए । मार्केट में इन शेयर के जारी होते ही Reliance Entitlement के शेयर्स में 33 फीसदी का उछाल देखा गया है। रिलायंस के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखी जा रही है।

Dr Reddys Lab के शेयर्स में 2 फीसदी का उछाल आया है। चौथी तिमाही में कंपनी का मुनाफा 76 फीसदी बढ़ा है। अब बाजार को Bajaj Auto के नतीजों का इंतजार है। कंपनी का मुनाफा 5 फीसदी घटने का अनुमान है। वहीं cipla की 3 दवाओं के एक्सपोर्ट को मंजूरी मिली है। फिनलैंड रेगुलेटर ने एक्सपोर्ट को मंजूरी दी है। इससे कंपनी को फायदा होने की उम्मीद है। RELIANCE,HDFC BANK, ITC और L&T बाजार को बढ़त देने में काफी मदद की ।

Show More
Pragati Bajpai Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned