script

घर बैठे मुफ्त में Linkdin सिखाएगा Top Trending Jobs की Skills

Published: Jul 06, 2020 04:51:03 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कोरोना ( COVID-19 ) के चलते वैश्विक बेरोजगारी है बड़ी चिंता
लिंकडिन ने बताया सबसे ज्यादा मांग वाली जॉब
फ्री में देगा ऑनलाइन ट्रैनिंग
प्रोफेशनल नेटवर्किंग का सबसे बड़ा प्लेटफार्म है Linkdin

LINKDIN

LINKDIN

नई दिल्ली: कोरोनावायरस महामारी ( Corona pandemic ) की वजह से पूरी दुनिया में आर्थिक संकट ( Economic Crisis ) व्याप्त है । हर दिन लाखों लोगों की नौकरियां जा रही है तो कई करोड़ लोग इस डर में जी रहे हैं कि पता नहीं कब तक उनकी नौकरी है और यह हाल कमोबेश पूरी दुनिया का है। कोरोना के बाद अगर आज पूरी दुनिया में सबसे बड़ी चिंता है तो वह रोजगार ( Employment ) है।

Advance Tax न देना पड़ सकता है भारी, भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

आज की तारीख में हर कोई लगभग नई नौकरी की तलाश कर रहा है और ऐसा करती हुई उन्हें कुछ विशेष स्किल्स ( skills) की जरूरत होती है। LinkedIn और Microsoft ने फिलहाल इस समय की टॉप 10 ट्रेंडिंग जॉब्स के बारे में बताया है सबसे बड़ी बात यह है कि इन जॉब्स के लिए जिस तरह की स्किल्स की जरूरत होती है वह आप घर बैठे मुफ्त में ऑनलाइन सीख सकते हैं। इससे भी अच्छी बात यह है कि यह दोनों कंपनियां इनकी स्किल को अपने प्लेटफार्म पर सिखा रही हैं ताकि लोगों को जल्द से जल्द नई नौकरी मिल सके ।

विदेशी ग्राहकों को कंसल्टेंसी सर्विस देने पर भारतीय कंपनियों को देना होगा GST ! जाने पूरी खबर

LinkedIn के CEO Ryan Roslansky ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि हम चाहते हैं कि जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं उनको जल्द से जल्द नौकरी मिल सके और इसीलिए उनकी मदद करने के उद्देश्य से हम कुछ स्किल्स ऑनलाइन फ्री में सिखा रहे हैं ।एक बड़ा प्लेटफार्म होने के नाते हम सिर्फ अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहे हैं ।
इन नौकरियों की है सबसे ज्यादा डिमांड –

कंपनी ने इन टॉप टेन जॉब्स ( TOP 10 Jobs ) के लिए जरूरी स्किल्स सीखने के लिए लर्निंग पाथ ट्रेनिंग मॉडल्स तैयार किए हैं समाप्त होने पर नौकरी करने के इच्छुक लोगों को एक कंपलीशन सर्टिफिकेट भी दिया जाएगा ।
यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि लिंकडइन पर फिलहाल 69 करोड़ प्रोफेशनल्स 5 करोड़ कंपनियां ,1.1 करोड़ जॉब लिस्ट 36000 स्किल्स और 90000 स्कूल जुड़े हुए हैं ।

ट्रेंडिंग वीडियो