scriptछह अगस्त से शुरू होगी विस्तारा की अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इतना होगा किराया | Vistara will start internaional flight From Delhi and Mumbai | Patrika News

छह अगस्त से शुरू होगी विस्तारा की अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इतना होगा किराया

Published: Jul 11, 2019 03:05:04 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

छह अगस्त से Vistara Airlines Delhi-Singapore-Delhi और Mumbai-Singapore-Mumbai International Flights शुरू करने जा रहा है। यह पहला मौका जब विस्तारा एयरलाइंस इंटरनेशनल फ्लाइट्स सर्विस देगा।

Vistara Airlines

छह अगस्त से शुरू होगी विस्तारा की अंतरराष्ट्रीय उड़ान, इतना होगा किराया

नई दिल्ली। जेट एयरवेज के अस्थाई रूप से बंद होने के बाद से इंटरनेशनल फ्लाइट्स ( International Flights ) में काफी दिक्कतें आ गई थीं। लोगों को कम सीटें होने का खामियाजा टिकट की ज्यादा रकम देकर चुकाना पड़ रहा था। यहां तक की लोकल फ्लाइट्स की टिकट भी इंटरनेशनल फ्लाइट्स को टक्कर दे रही थी। ऐसे में टाटा समूह ( Tata group ) और सिंगापुर एयरलाइंस ( Singapore Airlines ) की संयुक्त उपक्रम वाली विमान सेवा कंपनी विस्तारा एयरलाइन ( Vistara Airlines ) अपनी पहली इंटरनेशनल फ्लाइट्स शुरू करने जा रहा है। विस्तारा अगले महीने से अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करेगी।

यह भी पढ़ेंः- सितंबर महीने से होगा स्विस बैंक के काले धनकुबेरों का खुलासा

कंपनी ने आज बताया कि अगस्त में वह दिल्ली और मुंबई से सिंगापुर के लिए उड़ान शुरू करेगी। दिल्ली से सिंगापुर के लिए पहली उड़ान छह अगस्त को रवाना होगी, जो सात अगस्त को वहां से वापस चलेगी। मुंबई से सिंगापुर के लिए पहली उड़ान सात अगस्त को होगी जो सिंगापुर से अगले दिन रवाना होगी। दोनों दैनिक उड़ानें होंगी। इन मार्गों पर कंपनी बोइंग 737-800एनजी विमानों का परिचालन करेगी।

https://twitter.com/airvistara/status/1149183608592240640?ref_src=twsrc%5Etfw

अगर बात किराए की करें तो दिल्ली-सिंगापुर-दिल्ली मार्ग पर इकोनॉमी श्रेणी का टिकट 21877 रुपए का और बिजनेस श्रेणी का 63331 रुपए का होगा। मुंबई-सिंगापुर-मुंबई मार्ग पर इकोनॉमी श्रेणी का टिकट 20778 रुपए का और बिजनेस श्रेणी का टिकट 76890 रुपए का होगा।

यह भी पढ़ेंः- बजट 2019 के बाद निवेशकों को 6.53 लाख करोड़ रुपए का नुकसान, सेंसेक्स में 1351 अंकों की गिरावट

विस्तारा के सीईओ लेजली थंग ने कहा कि उनके लिए बहुत खुशी की बात है कि वो अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान सिंगापुर के लिए शुरू कर रहे हैं। वह इसे कॉरपोरेट, व्यवसाय और छुट्टियां मनाने के उद्देश्य से बहुत अहम बाजार के रूप में देखते हैं। सिंगापुर के लिए सेवाएं शुरू करने के बाद विस्तार अन्य अंतरराष्ट्रीय बाजारों का रुख करेगी।

 

Business जगत से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर और पाएं बाजार, फाइनेंस, इंडस्‍ट्री, अर्थव्‍यवस्‍था, कॉर्पोरेट, म्‍युचुअल फंड के हर अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News App.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो