scriptसैमसंग, नोकिया, वीवो आैर आेप्पो से ज्यादा श्याओमी के फोन पसंद करते हैं भारतीय | xiaomi most preferred brand in 10 to 15000 rs mobile segment in India | Patrika News

सैमसंग, नोकिया, वीवो आैर आेप्पो से ज्यादा श्याओमी के फोन पसंद करते हैं भारतीय

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2018 10:39:56 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

देश के तीन में एक मोबाइल यूजर अपना अगला फोन 10,000 से 15,000 रुपए की कीमत का खरीदना चाहते हैं और इस श्रेणी में श्याओमी भारत का सबसे पसंदीदा ब्रांड है।

Xiaomi

सैमसंग, नोकिया, वीवो आैर आेप्पो से ज्यादा श्याओमी के फोन पसंद करते हैं भारतीय

नई दिल्ली। देश में लगातार मोबाइल फोन का मार्केट बढ़ता जा रहा है। देश में मोबाइल यूजर्स की संख्या बढ़ने के कारण नर्इ-नर्इ कंपनियां मार्केट में आ रही है। जो सैमसंग आैर नोकिया को टक्कर दे रही हैं। इन नामी कंपनियों के महंगे फोन के फीचर्स अब नर्इ कंपनियों के सस्ते मोबाइल फोन में भी मौजूद हैं। जिसकी वजह से लोग एेसी कंपनियों की आेर आकर्षित हो रहे हैं जिनके फीचर्स तो महंगे फोन वाले हों, लेकिन उनका दाम सस्ता हो। एेसा ही एक सर्वे सामने आया है कि श्याओमी 10,000 से 15,000 रुपए के मोबाइल फोन के लिए भारतीयों का सबसे पसंदीदा ब्रांड हैं।

श्याओमी को पसंइ करते हैं भारतीय
देश के तीन में एक मोबाइल यूजर अपना अगला फोन 10,000 से 15,000 रुपए की कीमत का खरीदना चाहते हैं और इस श्रेणी में श्याओमी भारत का सबसे पसंदीदा ब्रांड है। एक नए सर्वेक्षण में यह जानकारी सामने आर्इ है। काउंटरप्वाइंट रिसर्च के वैश्विक शोध कार्यक्रम ‘कंज्यूमर लेंस’ में बताया गया कि हर तीन यूजर्स में से दो जहां मध्यम या उच्च खंड के स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं, वहीं, हर पांच में से चार यूजर अपने वर्तमान स्मार्टफोन से संतुष्ट हैं।”

बेहतर होते जा रहे हैं स्मार्टफोन
कंज्यूमर लेंस में वरिष्ठ विश्लेषक पावेल नैयर ने कहा कि भारत के मोबाइल फोन यूजर और अधिक प्रबुद्ध होते जा रहे हैं क्योंकि इनमें से अधिकांश के पास इनका दूसरा या तीसरा फोन है। हम मध्यम खंड के स्मार्टफोन में तेजी से उन्नत फीचर्स देख रहे हैं और यूजर्स इन फीचर्स के आकर्षण से इन्हें अपग्रेड कर रहे हैं। कंपनियां उन्नत फीचर्स पहले फ्लैगशिप स्मार्टफोन में देती है, जिसे मध्यम खंड के स्मार्टफोन तक पहुंचने में छह महीने तक का वक्त लग जाता है। नैयर ने कहा हमारे सर्वेक्षण में पाया गया कि इन फीचर्स के कारण ही लोग मध्यम खंड के स्मार्टफोन में अपग्रेड करना चाहते हैं। रिपोर्ट में कहा गया कि 25,000 रुपए से 40,000 रुपए के सेगमेंट में वनप्लस देश का सबसे पसंदीदा ब्रांड है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो