SRH vs RR : संजू के शतक पर फिरा पानी, राशिद ने गेंदबाजी-बल्लेबाजी में हाथ दिखा हैदराबाद को जिताया

  • राजस्थान के लिए अजिंक्या रहाणे ने लगाया अर्धशतक
  • डेविड वॉर्नर ने हैदराबाद के लिए लगाया तूफानी पचासा
  • बेयरेस्टो और विजय शंकर ने भी खेली विस्फोटक पारी

By: Mazkoor

Updated: 30 Mar 2019, 06:49 AM IST

हैदराबाद : संजू सैमसन (नाबाद 102) के आईपीएल के अपने शानदार दूसरे शतक और कप्तान अजिंक्य रहाणे (70) के शानदार अर्धशतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के आठवें मैच में शुक्रवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ दो विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाकर सनराइजर्स को जीत के लिए 199 रनों का लक्ष्य दिया था तो लग रहा था कि हैदराबाद के लिए यह लक्ष्य मुश्किल साबित होने जा रहा है। लेकिन इसके बाद हैदराबाद में वॉर्नर, बेयरेस्टो और विजय शंकर का तूफान आया और लगा कि हैदराबाद 15 ओवर में ही मुकाबला खत्म कर देगी। इसके बाद श्रेयस गोपाल की फिरकी का कमाल। लगातार दो गेंद पर दो विकेट लेकर मैच को फंसाया, लेकिन युसुफ पठान और राशिद खान ने समझदारी से बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद को 5 विकेट से जीत दिला दी।

वॉर्नर, बेयरेस्टो और शंकर की तूफानी पारी
199 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने तूफानी शुरुआत की। पहले विकेट के लिए वॉर्नर (69) और बेयरेस्टो (45) ने शतकीय साझेदारी कर लक्ष्य को आसान बना दिया। इसके बाद विजय शंकर (35) रन की शानदार पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा ही दिया था कि वह आउट हो गए। लगा कि कोई अप्रत्याशित उलटफेर देखने को मिल सकता है, लेकिन युसुफ पठान (16) और राशिद खान (15) नाबाद रहकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। वॉर्नर ने 37 गेंदों की पारी में 9 चौके और 2 छक्के लगाए तो बेयरेस्टो ने 28 गेंदों की पारी में छह चौके और एक सिक्स लगाया। विजय शंकर ने मात्र 15 गेंद की पारी में एक चौके और तीन छक्के जड़ दिए।
राजस्थान की ओर से श्रेयस गोपाल ने तीन विकेट लिए तो वहीं बेन स्टोक्स और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिए।

संजू के शतक की बदौलत हैदराबाद को दिया बड़ा लक्ष्य
राजस्थान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, लेकिन टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बटलर का विकेट जल्द खो दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए सैमसन ने रहाणे के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। सैमसन ने 55 गेंदों की पारी में 10 चौके और चार छक्के लगाए तो रहाणे ने 49 गेंदों की पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। इसके बाद 16वें ओवर में आउट हो गए। इसके बाद सैमसन को बेन स्टोक्स (नाबाद 16) का साथ मिला। उनके साथ भी उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 64 रन की अविजित साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। स्टोक्स ने तीन चौके लगाए। राजस्थान ने अंतिम पांच ओवर में 76 रन जोड़े। इस वजह से वह निर्धारित 20 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 198 रन तक पहुंच गई।

गेंदबाजों की पिटाई के बीच राशिद ने की शानदार गेंदबाजी
आज के मैच में हैदराबाद के सारे गेंदबाजों की पिटाई हुई। भुवनेश्वर कुमार जैसे स्टार गेंदबाज ने तो 4 ओवर में 55 रन दे दिए और कोई विकेट भी नहीं मिला। हैदराबाद की ओर से राशिद खान और शाहबाज नदीम ने अच्छी गेंदबाजी की। दोनों ने एक-एक विकेट मिला। राशिद ने तो बल्लेबाजों के मारकाट के बीच अपने 4 ओवर में मात्र 24 रन दिए।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned