scriptIPL 2019: डेल स्टेन की 2 साल बाद IPL में होगी वापसी, जल्द जुड़ेंगे RCB से | IPL 2019 Dale Steyn as replacement for injured Coulter-Nile in RCB | Patrika News

IPL 2019: डेल स्टेन की 2 साल बाद IPL में होगी वापसी, जल्द जुड़ेंगे RCB से

locationनई दिल्लीPublished: Apr 12, 2019 06:40:41 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

डेल स्टेन 2 साल बाद आईपीएल में वापसी करेंगे
2016 में गुजरात लॉयंस की तरफ से खेला था आखिरी मैच
कुल्टर नाइल की जगह आरसीबी के साथ जुड़ेंगे डेल स्टेन

dale steyn

dale steyn

बेंगलुरु। IPL के सीजन 12 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अभी तक कुछ भी अच्छा नहीं हुआ है। आरसीबी अभी तक टूर्नामेंट की पहली जीत तलाश रही है। अभी तक खेले गए छह मैचों में टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इस बीच टीम के लिए एक अच्छी खबर ये आई है कि दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन अब बहुत जल्द टीम के साथ जुड़ने वाले हैं।

कुल्टर नाइल की जगह लेंगे डेल स्टेन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरसीबी की टीम में डेल स्टेन को नाथन कुल्टर नाइल की जगह रिप्लेस किया जा रहा है। कुल्टर नाइल चोटिल हैं। आपको बता दें कि 34 साल के डेल स्टेन आईपीएल नीलामी में बिना बिके रह गए थे। डेल स्टेन को किसी टीम के फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा था।

2 साल के बाद आईपीएल में होगी वापसी

डेल स्टेन 2 साल के बाद आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मैच में 2016 में गुजरात लॉयंस की तरफ से खेला था। अब एकबार फिर डेल स्टेन आईपीएल में वापसी कर रहे हैं। स्टेन की मौजूदगी से आरसीबी को मजबूती मिलेगी। अभी तक टूर्नामेंट में देखने को मिला है कि आरसीबी की गेंदबाजी काफी कमजोर है। बड़ा स्कोर बनाने के बाद भी टीम को हार का सामना करना पड़ा रहा है। पॉइंट टेबल में आरसीबी आखिरी पायदान पर है।

तीन साल आरसीबी के लिए खेल चुके हैं डेल स्टेन

डेल स्टेन 2008 से 2010 तक आरसीबी के लिए खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 28 मैचों में 27 विकेट लिए थे। ऐसा माना जा रहा है कि डेल स्टेन 13 अप्रैल को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ होने वाले मैच से पहले जुड़ सकते हैं।

16 अप्रैल को जुड़ेंगे टीम के साथ

जानकारी के मुताबिक, डेल स्टेन 16 अप्रैल को टीम के साथ जुड़ जाएंगे। ऐसे में 13 अप्रैल को किंग्ल इलेवन पंजाब के खिलाफ और 15 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में डेल स्टेन नहीं रहेंगे। वो इस सीजन का पहला मैच 19 अप्रैल को कोलकाता के खिलाफ खेल सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो