IPL 2021: पहली बार आईपीएल में खेलेंगे ये 4 विदेशी गेंदबाज, ऐसा रहा है इनका रिकॉर्ड

IPL 2021: दूसरे चरण के लिए आईपीएल टीमों में कुछ बदलाव भी हुए हैं। कुछ विदेशी खिलाड़ी दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नए खिलाड़ियों को टीमों में शामिल किया गया है।

By: Mahendra Yadav

Updated: 15 Sep 2021, 01:11 PM IST

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के दूसरे चरण की शुरुआत 19 सितंबर से होने जा रही है। पहले चरण में 29 मैच खेले गए थे। इसके बाद कोरोना की वजह से टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा था। अब दूसरा चरण यूएई में खेला जाएगा। दूसरे चरण के लिए आईपीएल टीमों में कुछ बदलाव भी हुए हैं। कुछ विदेशी खिलाड़ी दूसरे चरण से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह नए खिलाड़ियों को टीमों में शामिल किया गया है। आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी नजर आएंगे जो आईपीएल में ही पहली बार खेलते नजर आएंगे। जानते हैं उन 4 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जो पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं।

आदिल राशिद
इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद आईपीएल में पहली बार खेलते नजर आएंगे। आदिल को पंजाब किंग्स की टीम ने तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन की जगह लिया है। आदिल राशिद का इंटरनेशनल कॅरियर को काफी लंबा समय हो चुका है लेकिन अब तक आईपीएल में उनकी एंट्री नहीं हुई थी। आदिल ने अब तक 62 इंटरनेशनल टी20 मैचों में 65 विकेट लिए हैं। वहीं हर स्तर पर 201 टी20 मुकाबलों में उन्होंने अब तक 232 विकेट लिए हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: इंट्रा स्क्वाड मैच में एबी डिविलियर्स ने की चौके-छक्कों की बरसात, 46 गेंदों में बनाए 104 रन

foreign_players2.png

जॉर्ज गार्टन
विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु में कई विदेशी खिलाड़ी हैं। हालांकि इनमें से कुछ ने दूसरे चरण में खेलने से इंकार कर दिया है। ऐसे में इनकी जगह दूसरे विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। इनमें से एक तेज गेंदबाज जॉर्ज गार्टन भी हैं। जॉर्ज गार्टन इंग्लैंड में ससेक्स के लिए खेलते हैं। हालांकि उन्होंने अब तक कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है। वहीं 38 टी20 मैचों में उन्होंने अब तक 44 विकेट लिए हैं। हाल ही में द हंड्रेड टूर्नामेंट और वाइटैलिटी ब्लास्ट टी20 में भी जॉर्ज ने बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

नाथन एलिस
ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस भी पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा ले रहे हैं। आईपीएल फ्रेंजाइजी पंजाब किंग्स ने नाथन एलिस को दूसरे चरण के लिए टीम में शामिल किया है। नाथन को राइली मेरेडिथ की जगह टीम में लिया गया है। राइली मेरेडिथ आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से नाम वापस ले चुके हैं। नाथन एलिस ने बांग्लादेश दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए हैट्रिक ली थी। यह उनका पहला इंटरनेशनल मैच था।

यह भी पढ़ें— इंग्लैंड के स्टार प्लेयर क्रिस वोक्स ने बताई IPL 2021 के दूसरे चरण से हटने की असली वजह

वानिंदु हसरंगा
श्रीलंका के गेंदबाज वानिंदु हसरंगा भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगे। 24 वर्षीय लेग स्पिनर वानिंदु को आरसीबी में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा की जगह शामिल किया गया है। वानिंदु अब तक 63 टी20 मुकाबलों (लीग क्रिकेट मिलाकर) में 83 विकेट ले चुके हैं। जबकि अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट के 25 मैचों में 36 विकेट झटक चुके हैं।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned