इंग्लैंड के स्टार प्लेयर क्रिस वोक्स ने बताई IPL 2021 के दूसरे चरण से हटने की असली वजह

IPL 2021: क्रिस वोक्स के अलावा डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण अपने नाम वापस ले लिए हैं।

By: Mahendra Yadav

Published: 14 Sep 2021, 04:49 PM IST

इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स ने आईपीएल 2021 केे दूसरे चरण से नाम वापस ले लिया है। अब उन्होंने इसका कारण भी बताया है। क्रिस वोक्स का कहना है कि इंग्लैंड के व्यस्त कार्यक्रम, जिसमें टी20 विश्व कप और एशेज टूर शामिल है उसमें शामिल होने के लिए आईपीएल के दूसरे चरण से हटना पड़ा। आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को बताया था कि वोक्स निजी कारणों की वजह से इस टूर्नामेंट से हटे हैं। इसके बाद फ्रेंचाइजी ने वोक्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के बेन ड्वारशुइस को टीम में शामिल किया है।

डेविड मलान और बेयरस्टो ने भी नाम लिया वापस
आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आयोजन रविवार से यूएई में होना है। इसका फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर को होगा और इसके आठ दिन बाद ही इंग्लैंड को टी20 विश्व में विंडीज के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करनी है। वोक्स इंग्लैंड के टी20 विश्व कप टीम में शामिल हैं और उम्मीद है कि वह एशेज टीम में जगह बनाएंगे। क्रिस वोक्स के अलावा डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो ने भी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण अपने नाम वापस ले लिए हैं। बताया जा रहा है कि मलान और बेयरस्टो भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मैच के रद्द होने से नाराज हैं।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण से पहले बढ़ी धोनी की टेंशन, CSK का स्टार ओपनर हुआ चोटिल

आईपीएल का हिस्सा होना अच्छा लगता
द गार्जियन के हवाले से वोक्स ने कहा कि टी20 विश्व कप की टीम में मैं शामिल हुआ। आईपीएल हमारे समर के अंत में पुननिर्धारित किया गया। विश्व कप और एशेज को देखते हुए समय कम है। मुझे आईपीएल का हिस्सा होना अच्छा लगता लेकिन कुछ खोना भी पड़ता है। उन्होंने कहा, विश्व कप और एशेज टूर काफी बड़ा है। कोरोना के कारण जो स्थिति बन रही है वो अजीब है लेकिन क्रिकेट के नजरिए से यह काफी उत्साहित करने वाला है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned