IPL 2021 : 3 साल बाद धोनी का विकेट लेने का सपना हुआ पूरा तो आवेश खान ने दिया ये बड़ा बयान

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के तेज गेंदबाज आवेश (avesh khan) ने बताया कि मैं तीन साल पहले धोनी (MS Dhoni) का विकेट ले लेता अगर सबकुछ रही रहता। लेकिन अब मेरा यह सपना सच होगा चुका है....

By: भूप सिंह

Published: 13 Apr 2021, 01:44 AM IST

 

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (avesh khan) का कहना है कि उनका चेन्नई सुपर किंग्स के धुरंधर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का विकेट लेने का सपना आखिरकार पूरा हुआ। आवेश ने चेन्नई के खिलाफ आईपीएल के मुकाबले में धोनी का विकेट लिया था। उन्होंने इस मैच में 23 रन देकर दो विकेट झटके थे। आवेश ने धोनी को शून्य के निजी योग पर बोल्ड किया था। चेन्नई ने इस मैच में सात विकेट पर 188 रन बनाए थे लेकिन दिल्ली ने 18.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर मुकाबला जीत लिया था।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: रोहित पर भारी पड़ेंगे कोहली, इन 3 कारणों के चलते पहला मैच जीत सकती है RCB

3 साल बाद पूरा हुआ सपना

आवेश ने कहा, तीन साल पहले मेरे पास माही भाई का विकेट लेने का मौका था, लेकिन किसी ने उनका कैच छोड़ दिया था। लेकिन अब मेरा धोनी का विकेट लेने का सपना पूरा हुआ है और मैं काफी खुश हूं। धोनी भाई ने कुछ समय से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था, लेकिन हम उनपर दबाव बनाना चाहते थे और इस दबाव के कारण ही मैं उनका विकेट ले सका।

जीत की लय रखना चाहेंगे बरकरार
तेज गेंदबाज ने कहा कि दिल्ली की टीम पहला मैच जीतने के बाद अपनी इस लय को बरकरार रखेगी। उन्होंने कहा, हमारे मैच में अपने प्रदर्शन से मैं खुश हूं और मुझे ज्यादा खुशी इस बात की है कि हमने यह मुकाबला जीता। धोनी और फाफ डू प्लेसिस का विकेट लेकर मैंने टीम को अच्छी स्थिति पर पहुंचाया। मुझे खुशी है कि मैनेजमेंट ने जो भूमिका अदा करने की जिम्मेदारी मुझे दी थी उसे मैं अच्छे से निभा सका। पहला मैच जीतने के बाद टीम में सभी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं और अब हमें इस लय को बरकरार रखना है।

यह भी पढ़ें :—IPL 2021: इन 6 खिलाड़ियों ने आईपीएल में किया बल्लेबाजों सबसे ज्यादा क्लीन बोल्ड, 4 भारतीयों ने मारी बाजी

कप्तान की उम्मीदों पर खराब उतरा
आवेश ने कहा कि डू प्लेसिस के विकेट लेने से उन्हें लय हासिल करने में मदद मिली। उन्होंने कहा, ऋषभ पंत ने मुझे मैच का दूसरा ओवर डालने के लिए भेजा और मैंने उसमें विकेट लिया। तेज गेंदबाज के लिए शुरू के ओवर में विकेट लेना लय हासिल करने के लिए अच्छा होता है। डू प्लेसिस अच्छे बल्लेबाज हैं और अगर वह लगातार खेलते तो हमारे लिए परेशानी खड़ी कर सकते थे।

आइए जानें- IPL 2021-Rajasthan Royals squad and Players list
आइए जानें- IPL 2021- Kolkata Knight Riders Squad and Players list

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned