IPL 2021: KKR के इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं मिली जगह तो सपोर्ट में उतरे हरभजन सिंह, जानिए क्या कहा

कुलदीप पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसी वजह से उनको टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। साथ ही उनको केकेआर की प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिल पाई है।

By: Mahendra Yadav

Published: 13 Apr 2021, 04:16 PM IST

IPL 2021 का आज पांचवा मुकबाला चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। कोलकाता की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी हैं। बता दें कि IPL 2021 में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मैच सनराइजर्स हैदराबाद के साथ 11 अप्रेल को हुआ था। इस मैच में केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को 10 रनों से हरा दिया था। केकेआर की टीम में स्प्निर कुलदीप यादव भी हैं। हालांकि कुलदीप पिछले कुछ समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसी वजह से उनको टीम इंडिया में जगह नहीं मिली। साथ ही उनको केकेआर की प्लेइंग इलेवन में भी जगह नहीं मिल पाई है। अब हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव को सपोर्ट किया है।

सपोर्ट में आए हरभजन सिंह
बता दें कि कभी टीम इंडिया और केकेआर के अहम सदस्य रहे चाइनामैन कुलदीप यादव काफी समय से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं पा रही है। केकेआर के दूसरे मैच से पहले हरभजन सिंह ने कुलदीप यादव को सपोर्ट करते हुए कहा कि उन्हें कुलदीप की गेंदबाजी में कोई समस्या नजर नहीं आती। साथ ही उन्होंने कहा कि कुलदीप टीम इंडिया और केकेआर के लिए मैच विनर रहे हैं। साथ ही हरभजन ने उम्मीद जताते हुए कहा कि उन्हें यकीन है कि कुलदीप केकेआर और टीम इंडिया के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे। बता दें कि हरभजन सिंह को केकेआर ने इसी वर्ष अपनी टीम में शामिल किया है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स के कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में खेलने की चिंता नहीं

kuldeep_yadav.png

कुलदीप 2016 में जुड़े थे केकेआर से
बता दें कि कुलदीप यादव वर्ष 2016 में केकेआर से जुड़े थे। उस वक्त गौतम गंभीर केकेआर के कप्तान थे। साल 2016 में कुलदीप ने अच्छा प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस सीजन में तीन मैचे खेले थे और 7 विकेट लिए थे। 2017 के आईपीएल सीजन में भी यादव का अच्छा परफॉर्मेंस रहा। उसमें उन्होंने 12 मैच खेले थे और 12 विकेट लिए थे। 2018 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। उस सीजन में उन्होंने 16 मैच में से 17 विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: कुलदीप-चहल के लिए टीम इंडिया में वापसी का रास्ता खोलेगा आईपीएल

2019 और 2020 में खराब रहा प्रदर्शन
वहीं आईपील के पिछले 2 सीजन में कुलदीप यादव का प्रदर्शन खराब रहा। बात करें 2019 के आईपीएल सीजन की तो उन्होंने 9 मैच में सिर्फ 4 विकेट लिए थे। वहीं टीम इंडिया के लिए भी कुलदीप यादव का प्रदर्शन खराब रहा। इसके बाद पिछले सीजन यानी 2020 मेंं भी कुलदीप यादव का प्रदर्शन निराशाजनक रहा। पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ 5 मैच खेले थे और सिर्फ एक विकेट लिया था।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned