IPL 2021: कोलकाता नाइट राइडर्स के कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में खेलने की चिंता नहीं

कुलदीप ने आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर की तरफ से सिर्फ पांच मैच खेले थे। उनका कहना है कि आईपीएल में खुद को स्थिति के अनुसार ढालना होगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 06 Apr 2021, 04:20 PM IST

IPL 2021 जल्द शुरू होने वाला है। गेंदबाज कुलदीप यादव कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से IPL 2021 में खेलते नजर आएंगे। बता दें कि कुलदीप ने आईपीएल के पिछले सीजन में केकेआर की तरफ से सिर्फ पांच मैच खेले थे। कुलदीप यादव टीम इंडिया और केकेआर की प्लइंग इलेवन को लेकर आईएएनएस को दिए साक्षात्कार में बातचीत की। इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने कहा कि आईपीएल चुनौतीपूर्ण होने वाला है कि और वे इसके लिए खुद को तैयार कर रहे हैं, ताकि वे अच्छा प्रदर्शन कर सकें।

इन चीजों पर कर रहे फोकस
कुलदीप का कहना है कि आईपीएल में स्थिति के अनुसार गेंदबाजी करनी होगी और उसमें बदलाव भी करने होंगे। साथ ही बॉलिंग में कोणों का भी उपयोग करना होगा। कुलदीप ने बताया कि वे इन चीजों पर फोकस कर रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि आईपीएल में खुद को स्थिति के अनुसार ढालना होगा।

कभी अवसाद में नहीं गया
टीम में खेलने के ज्यादा मौके न मिलने के सवाल पर कुलदीप ने कहा कि वह टीम के लिए खेलना चाहते हैं, लेकिन अगर आप योगदान देने में सक्षम नहीं है तो कोई अन्य खिलाड़ी फिट बैठता है तो वह भी अच्छा ही होगा। उनका कहना है कि टीम के बारे में भी सोचना जरूरी है। कुलदीप का कहना है कि इस को लेकर वे कभी चिंतित नही रहे और न ही कभी डिप्रेशन में आए। साथ ही उनका कहना है कि टीम प्रबंधन ने इस बारे में जो भी फैसले लिए वह उनसे बात करने के बाद ही लिए।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: कुलदीप-चहल के लिए टीम इंडिया में वापसी का रास्ता खोलेगा आईपीएल

kuldeep_yadav_ipl.png

प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की चिंता नहीं
कुलदीप यादव ने अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में स्प्नि गेंदबाजों को लेकर कहा कि केकेआर का स्पिन विभाग आईपीएल में सबसे अच्छा होना चाहिए। साथ ही उनका कहना है कि इससे पिच के अनुसार गेंदबाजों को चुना जा सकता है। सके साथ ही कुलदीप यादव का कहना है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की चिंता कभी नहीं रही। उनका कहना है कि अगर टीम प्रबंधन को मेरी जरूरत होगी और वे चाहेंगे तो मैं जरूर खेलूंगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: KKR के लिए राहत की खबर, कोरोना को हराकर टीम से जुड़े नितिश राणा, बैटिंग करते आए नजर

हरभजन सिंह ने काफी कुछ सीखने को मिलेगा
बता दें कि केकेआर ने इस सीजन में हरभजन सिंह को भी टीम में शामिल किया है। कुलदीप यादव का कहना है कि वह हरभजन सिंह ने मिलने और सीखने के लिए काफी उत्साहित हैं। कुलदीप का कहना है कि हरभजन सिंह ने बहुत इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। ऐसे में उनका अनुभव काफी काम आएगा। कुलदीप का कहना है कि वह हरभजन से बात करते रहेंगे और सीखते रहेंगे।

आइए जानें— IPL 2021 Full Schedule and Fixtures

आइए जानें— IPL 2021- Kolkata Knight Riders squad and Players list

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned