IPL 2021: कुलदीप-चहल के लिए टीम इंडिया में वापसी का रास्ता खोलेगा आईपीएल

आईपीएल कई युवा खिलाड़ियों के लिए कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ है।
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह पक्की कर सकते है।

By: Shaitan Prajapat

Published: 03 Apr 2021, 11:19 AM IST

नई दिल्ली। आईपीएल 2120 जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे वैसे खिलाड़ियों और प्रशंसकों में इसको लेकर उत्साहित आ बढ़ती जा रही है। खेल के इस फटाफट फॉर्मेट में जब भी खिलाड़ी कोई मैदान पर उतरता है तो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए या गेंदबाज अपनी गेंद से कमाल दिखाते हुए एक नया रिकॉर्ड स्थापित करने की कोशिश करता है। आईपीएल खेलने से कई खिलाड़ियों की किस्मत चमक जाती है। आईपीएल कई युवा खिलाड़ियों के लिए कॅरियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर खिलाड़ी सभी का अपनी ओर ध्यान आकर्षित करते हैं। बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कई खिलाड़ियों की राष्ट्रीय टीम में वापसी होने का रास्ता खुल जाता है। इसी कड़ी में आज आपको हम स्पिनर गेंदबाज कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बारे में बात कर रहे हैं। फिलहाल यह दोनों राष्ट्रीय टीम से बाहर है। लेकिन आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर यह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते है।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021 : इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा बार 400+ रन

कुलदीप यादव के सामने बड़ी चुनौती
कुलदीप यादव (kuldip yadav) पिछले पांच महीनों से टीम इंडिया से जुड़े हुए है लेकिन उनको क्रिकेट खेलने का मौका बहुत कम मिला। उनको ऑस्ट्रेलिया में केवल एक वनडे मैच खेला का मौका मिला। वहीं इंग्लैंड के भारत दौरे के दौरान एक टेस्ट और दो वनडे खेले। इस दौरान उनकी गेंदों में जमकर रन पड़े और कोई विकेट भी उन्हें नहीं मिला। वह वनडे, टेस्ट और टी—20 टीम में भी लगातार खराब प्रदर्शन से जूझ रहे है। कुलदीप यादव को IPL 2019 सीजन से ही संघर्ष करना पड़ रहा है। खराब प्रदर्शन के कारण उनको टीम से बाहर बैठना पड़ा था। कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के स्पिनर कुलदीप यादव इस बार आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन सभी को चौंका सकते है।

यह भी पढ़ें :— IPL 2021: इस बार नहीं दिखेगा इन खिलाड़ियों का जलवा, ट्रर्नामेंट से हुए बाहर

चहल से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद
भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) से भी आईपीएल 2021 शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। युजवेंद्र अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कैंप में नेट्स में पसीने बहा रहे है। विराट कोहली की कप्तानी वाली बैंगलोर आईपीएल का अब तक एक भी खिताब नहीं जीत पाई है। भारत-इंग्‍लैंड वनडे सीरीज में चहल कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। अगर वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते है। वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी एक खास जगह बना सकते है।

आइए देखें — IPL 2021- Royal Challengers Bangalore Squad and Players list

आइए देखें — IPL 2021- Delhi Capitals Squad and Players list

 

 

Shaitan Prajapat
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned