IPL 2021: विराट कोहली और मोहम्मद सिराज चार्टर प्लेन से पहुंचेंगे दुबई, अन्य खिलाड़ियों के लिए भी कमर्शियल फ्लाइट का इंतजाम

रिपोर्ट के अनुसार, कोहली और सिराज शनिवार रात चार्टर फ्लाइट से मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे। ये दोनों खिलाड़ी रविवार सुबह दुबई पहुंचेंगे।

By: Mahendra Yadav

Updated: 11 Sep 2021, 02:43 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच रद्द होने के बाद सभी आईपीएल फ्रेंजाईजियों ने अपने खिलाड़ियों को यूएई बुलाने के बंदोबस्त शुरू कर दिए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अपनी टीम के कप्तान विराट कोहली और मोहम्मद सिराज को यूएई बुलाने के लिए चार्टर फ्लाइट का इंतजाम किया है। रिपोर्ट के अनुसार, कोहली और सिराज शनिवार रात चार्टर फ्लाइट से मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे। ये दोनों खिलाड़ी रविवार सुबह दुबई पहुंचेंगे। हालांकि दुबई पहुंचने के बाद दोनों को 6 दिन क्वारंटीन रहना पड़ेगा, इसके बाद ये अपनी टीम आरसीबी से जुड़ेंगे।

दूसरी टीमें भी कर रही फ्लाइट का इंतजाम
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरह आईपीएल की अन्य फ्रेंचाइजियां भी अपनी टीम के खिलाड़ियों को यूएई बुलाने की तैयारी कर रही है। मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा व अन्य खिलाड़ी भी शनिवार को मैनचेस्टर से दुबई के लिए रवाना होंगे, जबकि चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स ने भी पांचवां टेस्ट रद्द होने के बाद दोनों देशों के अपने खिलाड़ियों को व्यावसायिक विमान से यूएई लाने की कोशिश कर रहे हैं। अन्य टीमें भी अपने खिलाड़ियों को मैनचेस्टर से सुरक्षित तरीके से दुबई लाने के लिए फ्लाइट का इंतजाम कर रही हैं। भारतीय खिलाड़ियों को पहले एक साथ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद इंग्लैंड से यूएई पहुंचना था, लेकिन टीम इंडिया में कोरोना के मामले आने के बाद प्लान में बदलाव किया गया है।

यह भी पढ़ें— IPL 2021: दूसरे चरण में सीएसके के इन खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजरें, पहले चरण में किया था बेहतरीन प्रदर्शन

ipl.png

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल
IPL 2021 के दूसरा फेज की शुरुआत यमएई में 19 सितंबर से होने जा रही है। पहले चरण में 29 मुकाबले भारत में खेले गए थे, लेकिन कोरोना की वजह से टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करना पड़ा। अब टूर्नामेंट के दूसरे चरण में बचे हुए 31 मैच खेले जाएंगे। दूसरे फेज में पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। दूसरे फेज में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपना पहला मैच अबु धाबी में कोलकाता नाइट राइडर्स से खेलेगा।

यह भी पढ़ें— IPL 2021 : जानें राजस्थान रॉयल्स दूसरे हाफ में कब, किसके साथ और कहां खेलेंगी मैच

13 मैच दुबई में, 10 शारजाह में और 8 अबुधाबी में
IPL 2021 के दूसरे फेज में 13 मैच दुबई में खेले जाएंगे। वहीं 10 मुकाबले शारजाह में होंगे। वहीं अबुधाबी में आईपीएल 2021 के 8 मुकाबले खेले जाएंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए 46 पन्नों की हेल्थ एडवाइजरी जारी की है। इस हेल्थ एडवाइजरी के नियमों को IPL से जुड़े हर एक शख्स को फॉलो करना अनिवार्य है, ताकि लीग का सफलतापूर्वक आयोजन कराया जा सके।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned