scriptIPL 2021 के बचे हुए मैच कराने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दिया सुझाव, कहा बहुत आसान है… | Michael vaughan offers simple solution to conclude IPL 2021 matches | Patrika News

IPL 2021 के बचे हुए मैच कराने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने दिया सुझाव, कहा बहुत आसान है…

locationनई दिल्लीPublished: May 22, 2021 11:11:38 am

Submitted by:

Mahendra Yadav

बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी परेशानी यह है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कैसे और कहां कराए जाए।

Michael vaughan

Michael vaughan

देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचाई हुई है। रोजाना लाखों लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं और हजारों लोगों की मौत हो रही है। कई राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया हुआ है। इसका प्रभाव खेल जगत पर भी पड़ रहा है। कई क्रार्यक्रम रद्द कर दिए हैं और टूर्नामेंट भी स्थगित हो रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग का 14वां सीजन (IPL 2021) भी कोरोना की वजह से इस महीने की शुरुआत में बीच में ही स्थगित कर दिया गया। अब इसके बाद बीसीसीआई के सामने सबसे बड़ी परेशानी यह है कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैच कैसे और कहां कराए जाए। अब इसको लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने एक सुझाव दिया है कि कैसे आईपीएल 2021 का आयोजन संभव हो सकता है।
माइकल वॉन ने किया ट्वीट
माइकल वॉन ने एक ट्वीट करते हुए आईपीएल 2021 को पूरा करने के लिए सुझाव दिया। वॉन ने सुझाव दिया कि बहुत आसान उपाय है, भारत के खिलाफ पहला टेस्ट एक हफ्ते पहले कराया जाए। वॉन का कहना है कि ऐसा करने से इंग्लैंड का कोई भी टेस्ट खिलाड़ी ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट नहीं खेलेगा और फिर वहां भारत के टेस्ट खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं। ऐसे में आईपीएल 2021 भी पूरा किया जा सकेगा। साथ ही उन्होंने कहा कि यह सबके लिए अच्छी डील होगी।
यह भी पढ़ें— न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे IPL 2021 में शामिल हुए इंग्लैंड के ये 5 दिग्गज खिलाड़ी

ipl_2021.png
इस वजह से स्थगित हुआ आईपीएल 2021
आईपीएल 2021 के बायो बबल में कई फ्रेंचाइनजियों के सपोर्ट स्टाफ और कुछ खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। ऐसे में बीसीसीआई ने इस टूर्नामेंट को बीच में ही स्थगित करने का फैसला लिया। वैसे भी कोरोना महामारी के बीच आईपीएल के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे थे। कई लोगों का कहना था कि महामारी के बीच टूर्नामेंट का आयोजन करना गलत है। अब बोर्ड के सामने टूर्नामेंट के बचे हुए मैच कराने की चुनौती है। वहीं कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद इंग्लैंड में ही किया जा सकता है। हालांकि इसको लेकर दोनों क्रिकेट बोर्ड की तरफ से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।
यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज ने बताया IPL को दुनिया की सबसे बेस्ट लीग लेकिन एक कमी भी बताई

29 मई को बुलाई गई एसजीएम
आईपीएल 2021 स्थगित होने से पहले 29 मैच खेले जा चुके थे और अभी 31 और मैच खेले जाने बाकी हैं। वहीं बीसीसीआई ने साफ कर दिया था कि टूर्नामेंट स्थगित किया गया है, न की रद्द। ऐसे में इस टूर्नामेंट के बचे हुए मैच बीसीसीआई आयोजित करेगा। आईपीएल 2021 के बचे हुए मैचों के आयोजन और टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर बोर्ड की 29 मई को एक स्पेशल जनरल मीटिंग(एसजीएम) भी बुलाई गई है। वहीं बीसीसीआई का कहना है कि अगर टेस्ट सीरीज 7 सितंबर को खत्म हो जाती है तो सितंबर के अंतिम तीन हफ्ते में आईपीएल के बचे मैच कराए जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो