scriptIPL 2020 में देखना होगा इन तीन खिलाड़ियों का प्रदर्शन, जानिए क्या है खास | These 3 players will start making international recognition from IPL 2020 | Patrika News

IPL 2020 में देखना होगा इन तीन खिलाड़ियों का प्रदर्शन, जानिए क्या है खास

locationनई दिल्लीPublished: Apr 07, 2021 10:24:07 pm

Submitted by:

Mohit sharma

9 अप्रैल से शुरू होने जा रहा आईपीएल 2021

untitled_5.png

नई दिल्ली। पिछले कुछ सालों में इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल ( IPL 2020 ) ने क्रिकेट जगत में पहचान तलाश रहे शुरुआती क्रिकेटर्स को एक प्लेटफॉर्म प्रदान किया है। ऐसे एक नहीं बहुतों खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल के माध्यम से क्रिकेट की दुनिया में अपना एक नया मुकाम हासिल किया है। इंटरनेशनल क्रिकेट में आज इन खिलाडिय़ों का बोलबाला है। एक बार फिर आईपीएल कुछ ऐसे ही अनॉन खिलाडिय़ों लिए लॉंचपैड बनने जा रहा है। आइए हम आपका परिचय कराते हैं ऐसे 3 खिलाडिय़ो से जो नीलामी के अंतिम पड़ाव पर खरीदे गए। हालांकि ये सभी बहुत अधिक टेलेंटेड हैं और आईपीएल के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की राह आसान करना चाहते हैं।

IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स को लेकर गौतम गंभीर की भविष्यवाणी- इस बार CSK को मिलेगा यह मुकाम

रिले मेरेडिथ– ऑस्ट्रेलियन दाएं हाथ के तेज गेंदबाज रिले मेरेडिथ अचानक उस समय सुखिर्यों में आए, जब उनको पंजाब किंग्स ने पिछले आईपीएल में 8 करोड़ रुपए में खरीदा। लेकिन कम लोग ही जानते हैं कि इस खिलाड़ी का बेस प्राइज केवल चालीस लाख रुपए था। बावजूद इसके पंजाब ने इस खिलाड़ी पर इतना पैसा खर्च किया क्यों? दरअसल, पंजाब ऐसा केवल इसलिए किया क्योंकि रिले 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं। पंजाब शायद उस समय इस खिलाड़ी का मुरीद हो गया जब रिले को 2020-21 में बिग बास लीग में बेहतरीन प्रदर्शन कर दिखाया। इस लीग में रिले ने लीग में 16 विकेट ले लिए।

शाहरुख खान– तमिलनाडु के इस बल्लेबाज का नाम बॉलीवुड के किंग खान से मिलता जुलता है। शाहरुख आईपीएल के इस सीजन से अपनी क्रिकेट करियर की राह आसान करने का ख्वाब सजों रहे हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज का बेस प्राइज 20 लाख था, लेकिन आईपीएल में पंजाब किंग्स ने उसको 5.25 करोड रुपए में खरीदा। दिल्ली कैपिटल्स और आरसीबी भी शाहरुख का खरीदना चाहते थे। क्रिकेट जानकारों का कहना है कि ऐसा भी हो सकता है कि अनिल कुभले शाहरुख की तुलना किरोन पोलार्ड से करने लगें। बताते हैं कि शाहरुख खान ने मुश्ताक अली ट्रॉफी में बेहतरी प्रदर्शन किया था।

IPL 2021 में महेंद्र सिंह धोनी बना सकते हैं ये 3 रिकॉर्ड, बस करना होगा यह काम

मोहम्मद अजहरुद्दीन- शाहरुख की तरह एक और युवा खिलाड़ी आईपीएल में पहली बार अपना किस्मत आजमाने जा रहा है, जिसका नाम है मोहम्मद अजहरुद्दीन। केरल का रहने वाले विकेट कीपर और बल्लेबाज अजरुद्दीन अचानक चर्चा में तब आए जब उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के अंतिम संस्करण में मुंबई के खिलाफ केवल 37 गंदों में शतक जमा दिया। 27 वर्षीय यह खिलाड़ी अब तक घरेलू क्रिकेट में 24 टी20 मैच खेल चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो