scriptअब सोशल मीडिया से बिजली बिल की बकाया वसूली | Now dues recovery of electricity bill from social media | Patrika News

अब सोशल मीडिया से बिजली बिल की बकाया वसूली

locationइटारसीPublished: Nov 17, 2021 06:52:48 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

12 हजार बिजली उपभोक्ताओं पर 3 करोड़ रुपए का बकाया

electricity_bill_2.png

इटारसी. शहर के 12475 उपभोक्ताओं से बिजली कंपनी को 3 करोड़ 30 लाख रुपए से अधिक की वसूली करना है। बकाया वसूली के लिए अब बिजली कंपनी सोशल मीडिया के जरिए उपभोक्ताओं से मिन्नतें कर रही है। बिजली कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक शहरवासियों से कंपनी को3 करोड़ 30 लाख 6 हजार 429 रुपए बकाया वसूलना है।

जिसमें पिछला बकाया 1 करोड़ 87 लाख 72 हजार 291 रुपए है। जबकि वर्तमान बकाया 1 करोड़ 42 लाख 34 हजार 438 रुपए है। पिछला और वर्तमान बकाया की यह राशि शहर के 12 हजार 475 लोगों से वसूलना है। बकाया राशि नहीं देने वालों से अनुरोध करने के साथ ही चेतावनी भी दी जा रही है कि यदि समय पर अपनी बकाया राशि जमा नहीं की, तो उनके बिजली कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

Must See: अब वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र दिखाने पर ही मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85m1x5

सोशल मीडिया पर कंपनी की अपील
समस्त उपभोक्ताओं को सूचित किया जाता है कि विद्युत बिल के भुगतान की अंतिम तिथि निकल चुकी है। विद्युत विभाग द्वारा बकाया राशि होने पर विद्युत विच्छेदन का कार्य किया जा रहा है। अत: आप सभी उपभोक्ताओं से निवेदन है कि अपने विद्युत बिल का भुगतान शीघ्र अतिशीघ्र करें। जिससे की बकाया राशि होने के कारण आपके परिसर पर विद्युत विच्छेदन का कार्य ना किया जाए। आपको विद्युत विच्छेदन से संबंधित किसी भी समस्या का सामना ना करना पड़े। अत: आप सभी से निवेदन है कि अपने अपने विद्युत बिल का भुगतान शीघ्र अति शीघ्र करने का कष्ट करें।

Must See: भाजपा मंडल अध्यक्ष पर कोर्ट ने दिए एफआईआर के आदेश

नाला मोहल्ला पर सबसे ज्यादा बकाया
शहर में कुल 26665 बिजली के उपभोक्ता हैं। जिनके द्वारा हर महीने लगभग 58 लाख यूनिट बिजली खपत की जाती है। बिजली कंपनी को नाला मोहल्ला इलाके से सबसे ज्यादा बिजली बिल का बकाया वसूल करना है। इस संबंध में बिजली कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि नाला मोहल्ला इलाके के 1900 उपभोक्ताओं से 55 लाख रुपए बिजली बिल की वसूली होना है। इन उपभोक्ताओं को पूर्व में बकाया राशि होने पर भी नोटिस दिए गए थे, बावजूद इसके बकाया राशि जमा नहीं की जा रही है।

Must See: लाखों लोगों का बिजली का बिल माफ, सरकार ने जारी किए आदेश

बिजली कंपनी इटारसी शहर प्रबंधक डेलन पटेल ने बताया कि बिजली उपभोक्ताओं से बकाया राशि की वसूली होना है। बकायादारों को समय पर बिजली बिल की राशि जमा करने का निवेदन किया जा रहा है। बिजली बिल जमा नहीं करने वाले बकायादारों के बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई शुरू की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो