scriptये हैं नर्मदा तट के सच्चे नारायण सेवक, वीडियो में देखिए संस्कारधानी के सुख-दुख के साथी | Coronavirus Lockdown Update: these are helping hand of jabalpur public | Patrika News
जबलपुर

ये हैं नर्मदा तट के सच्चे नारायण सेवक, वीडियो में देखिए संस्कारधानी के सुख-दुख के साथी

ये हैं नर्मदा तट के सच्चे नारायण सेवक, वीडियो में देखिए संस्कारधानी के सुख-दुख के साथी

जबलपुरMar 28, 2020 / 03:28 pm

Lalit kostha

sewa_02.png

ये हैं नर्मदा तट के सच्चे नारायण सेवक, वीडियो में देखिए संस्कारधानी के सुख-दुख के साथी

जबलपुर। एक दूसरे के सुख दुख में साथ खड़े होकर लडऩे की प्रेरणा किसी ने किसी को नहीं दी, फिर भी सब मानव सेवा में अपने सामथ्र्य अनुसार जुट गए हैं। देश पर आई कोरोना महामारी जैसी विपदा से लडऩे के लिए संस्कारधानी जबलपुर के सच्चे जन सेवक अपने अपने काम में नि:स्वार्थ भाव से जुट गए हैं। इनमें संतों से लेकर आम जन व जागरुक समाजसेवी भी शामिल हैं। ये लोग भूखे मजबूर व लाचार लोगों को दोनों वक्त का भोजन नि:शुल्क उपलब्ध करा रहे हैं। मूक पशुओं के लिए भी भोजन की व्यवस्था की जा रही है।

 

sewa_01.png

नर्मदा मिशन की नारायण सेवा
नर्मदा मिशन के संस्थापक समर्थ भैयाजी सरकार के सान्निध्य में नारायण सेवा और गौर सेवा की जा रही है। एक ओर जहां 24 घंटे करीब 1000 गायों की देखभाल तिलवारा स्थित गौशाला में हो रही है, वहीं सैकड़ों लोगों को भोजन वितरण किया जा रहा है। समर्थ भैयाजी सरकार और उनके अनुयायी शहर में घूम घूमकर भोजन का वितरण कर रहे हैं। साथ ही उन्हें स्वच्छता व कोरोना से बचने के लिए जागरुक भी कर रहे हैं।

 

sewa03.png

सुख दुख परिवार की रसोई
वॉट्सएप ग्रुप सुख दुख परिवार की रसोई शनिवार से शुरू हो गई है। इसमें प्रतिदिन 200 लोगों को भोजन कराने की व्यवस्था की गई है। ये भोजन मजदूरों, असहायों को नि:शुल्क वितरित किया जाएगा। संयोजक पवन तिवारी के अनुसार अगले दस दिनों के लिए सहायता राशि प्राप्त हो गई है। इसके बाद और सहयोग मिलने पर भोजन सेवा निरंतर जारी रखी जाएगी। प्रतिदिन अलग अलग मेन्यू तैयार किया गया है। जो पूरे शहर में जरूरतमंदों को वितरित किया जाएगा।

ये भी सेवा
शहर के विभिन्न सामाजिक संगठनों द्वारा मास्क वितरण, दवाइयां, अनाज आदि वितरण के साथ भोजन वितरित किया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो