scriptराज्यसभा सांसद विवेक तन्खा मानहानि केस में कोर्ट का बड़ा आदेश, इन भाजपा नेताओं की बढ़ीं मुश्किलें | Vivek Tankha Defamation Case MPMLA Court orders to register case against Shivraj Singh, Vishnudutt Sharma and Bhupendra Singh | Patrika News

राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा मानहानि केस में कोर्ट का बड़ा आदेश, इन भाजपा नेताओं की बढ़ीं मुश्किलें

locationजबलपुरPublished: Jan 20, 2024 09:45:32 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश..

vivek_tankha_case.jpg

Vivek Tankha Defamation Case : मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और पूर्व मंत्री भूपेन्द्र सिंह की मुश्किलें बढ़ गई हैं । इन तीनों नेताओं के खिलाफ कोर्ट ने दफा 500 के तहत मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। एमपी एमएल कोर्ट ने ये आदेश दिया है। पूरा मामला राज्यसभा सांसद और सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकील विवेक तन्खा की ओर से दायर किए गए 10 करोड़ रुपए के मानहानि केस का है।

 

क्या था पूरा मामला
पूरा मामला कुछ इस तरह है कि सुप्रीम कोर्ट में पंचायत चुनाव में अन्य पिछड़ा वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण को रद्द किए जाने के आदेश के बाद बीजेपी नेताओं ने विवेक तन्खा को ओबीसी विरोधी नेता बताया था। दरअसल साल 2021 में सुप्रीम कोर्ट ने पंचायत चुनाव में 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण पर रोक लगा दी थी इस दौरान विवेक तन्खा ने याचिकाकर्ताओं की ओर से पंचायत और निकाय चुनाव में रोटेशन और परिसीमन को लेकर पैरवी की थी। उस वक्त बीजेपी नेताओं ने विवेक तन्खा को ओबीसी विरोधी बताते हुए उनके खिलाफ बयानबाजी की थी। सोशल मीडिया के साथ ही न्यूज चैनलों में भी बयानबाजी की गई थी और इसके बाद विवेक तन्खा ने भी अपनी सफाई देते हुए बयान जारी किया था और मानहानि करने का आरोप लगाते हुए तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा और तत्कालीन मंत्री भूपेन्द्र सिंह से सार्वजनिक माफी मांगने की बात कही थी लेकिन तीनों नेताओं ने माफी नहीं मांगी जिसके बाद विवेक तन्खा कोर्ट में उनके खिलाफ 10 करोड़ रुपए का मानहानि केस दायर किया था। जिस पर सुनवाई करते हुए अब एमपी एमएलए कोर्ट जबलपुर ने ये आदेश दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो